बिलासपुर में रेलवे निर्माण कर रही कंपनी द्वारा भारी ब्लास्टिंग के कारण लोगों की बढ़ी मुश्किलें
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1941846

बिलासपुर में रेलवे निर्माण कर रही कंपनी द्वारा भारी ब्लास्टिंग के कारण लोगों की बढ़ी मुश्किलें

Bilaspur News in Hindi: भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे निर्माण कर रही कंपनी द्वारा भारी ब्लास्टिंग के कारण लोगों के घरों व जमीनों को नुक़सान हो रहा, तो घरों व पशुसालाओं में दरार आने से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है. 

बिलासपुर में रेलवे निर्माण कर रही कंपनी द्वारा भारी ब्लास्टिंग के कारण लोगों की बढ़ी मुश्किलें

Bilaspur News: बिलासपुर जिला के स्वारघाट क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत स्वाहन के गांव खैरिया के ग्रामीणों ने भानुपल्ली-बिलासपुर-बैरी रेलवे टनल निर्माण कंपनी द्वारा ब्लास्टिंग के कार्य से परेशान नजर आ रहे हैं.  एक ओर जहां ब्लास्टिंग के चलते स्थानीय ग्रामीणों के घरों व पशुशालाओं में दरारें आ गई हैं, तो दूसरी और प्राकृतिक जल स्रोत भी प्रभावित हो रहे हैं. जिसके चलते रेलवे टनल निर्माण कार्य के मद्देनजर ग्रामीण खासी परेशानी से जूझ रहे हैं. 

Shehnaaz: थाई हाई साइड कट ड्रेस में शहनाज गिल ने फैंस के उड़ाए होश, सोनम कपूर ने किया कमेंट

वहीं, स्थानीय ग्रामीणों कहना है कि उनकी समस्या को लेकर ना ही संबंधित विभाग और ना ही प्रशासनिक अधिकरियों ने गंभीरता दिखाई है. जिसके चलते आज ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है. वहीं ग्रामीणों ने इस दौरान उपायुक्त बिलासपुर को अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए उनके घरों में दरारें आना, पीने के पानी की किल्लत सहित अन्य समस्या की जानकारी देते हुए उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन से उचित कदम उठाने की अपील की है. 

Dhanteras 2023 Rangoli: धनतेरस पर अपने घरों में बनाए ये खूबसूरत रंगोली के डिजाइन

साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे टनल निर्माण कार्य के चलते रिहायशी मकानों में भी दरारें आ चुकी है. जिससे लोग घरों में रहने से डर रहे हैं. वहीं जिला परिषद बिलासपुर पूर्व सदस्य विजय कुमार और खैरिया वार्ड पंच ने आने वाले समय में प्रशासन द्वारा इस दिशा में कोई उचित ना उठाये जाने व ग्रामीणों की समस्या का समाधान ना करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए इसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन और सरकार की होने की बात कही है.

Trending news