मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए किया गया विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1930511

मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए किया गया विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

Dharamshala News in Hindi: धर्मशाला के मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया.

मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए किया गया विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

Dharamshala News: धर्मशाला के मैक्लोडगंज स्थित बौद्ध मंदिर में आज बुधवार को तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. 

इस मौके पर विश्वभर के तिब्बतियों सहित देश विदेश से भी सैकड़ों लोगों ने इस विशेष प्रार्थना सभा में भाग लिया. तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा अपने निवास स्थान से बाहर आए और इस विशेष प्रार्थना सभा में भाग ले रहे सभी लोगों को अपना आशीर्वाद दिया. 

Nalagarh News: बद्दी में एक बार फिर इंसानियत हुई शर्मसार, खाना खिलाने के बहाने चार दरिंदो ने किया गैंगरेप

वहीं इस विशेष प्रार्थना सभा में भाग ले रहे सभी लोगों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र की कामना की. मैक्लोडगंज की स्थानीय निवासी तेनजिंग डोलपे ने कहा कि आज तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र के लिए विशेष प्रार्थना सभा आयोजन किया गया हैं. 

उन्होंने कहा कि इस सभा मे उपस्थित सभी लोगों ने तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र की कामना की है. उन्होंने कहा कि तिब्बती धर्मगुरु अभी स्वस्थ है और व ईश्वर से प्रार्थना करती है कि तिब्बती धर्मगुरु यूं ही स्वस्थ रहे और सभी तिब्बती भाई बहनों पर दलाईलामा का आशीर्वाद यूं ही बना रहे. 

उन्होंने कहा कि इस विशेष प्रार्थना सभा में देश विदेश के भी लोगों ने भाग लिया है. वहीं यह विशेष प्रार्थना सभा करीब डेढ़ घंटे तक चलती रही. इस दौरान तिब्बती मंत्र उच्चारण के साथ तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की लंबी उम्र की कामना की गई. इसके बाद सभा के उपस्थित सभी लोगों को तिब्बती मंदिर ट्रस्ट की और से चाय आदि भी वितरित की गई. 

वहीं, तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा ने इस मौके पर कहा कि वह अभी स्वास्थ्य है और अभी कई सालों तक जीवित रहने वाले है. उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि सभी लोग इस जीवन मे पशु, पक्षियों और मनुष्यों के प्रति प्रेम भावना रखे दलाईलामा ने पूरे विश्व मे शांति बनी रहे इसके लिए भी प्रार्थना की. 

Trending news