हिमाचल में नकली स्टीकर वाली शराब पकड़े जाने के बाद पुलिस और एक्साइज विभाग अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1717610

हिमाचल में नकली स्टीकर वाली शराब पकड़े जाने के बाद पुलिस और एक्साइज विभाग अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के जिले में नकली होलोग्राम और स्टीकर वाली शराब पकड़े जाने के बाद पुलिस और एक्साइज विभाग हरकत में आ गई है.  

हिमाचल में नकली स्टीकर वाली शराब पकड़े जाने के बाद पुलिस और एक्साइज विभाग अलर्ट

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के ऊना पुलिस द्वारा पिछले कुछ दिनों में चार सौ के करीब पकड़ी गई शराब की पेटियों के मामले को लेकर आज ऊना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई.  जिसमें एसपी अर्जित सेन ठाकुर एडिशनल एसपी संजीव भाटिया साथ में मौजूद रहे. 

मीडिया से रूबरू होते हुए एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया की पुलिस द्वारा सूचना के आधार पर बेहड़ाला में पुलिस द्वारा सबसे पहले 45 पेटी देसी शराब पकड़ी गई थी, जिसमें दो व्यक्ति मोहित राणा बा अश्वनी कुमार को हिरासत में लिया गया था. वहीं, आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र से 375 पेटी देसी शराब बरामद की थी. 

आरोपियों ने इस मामले में गौरव मिन्हास का नाम लिया है. गौरव मिन्हास इस शराब मामले में शामिल है. पुलिस के मुताबिक उन्होंने जब उद्योग से 375 पेटी शराब की बरामद की तो उन्हें वहां से शराब की बोतलों पर लगने वाले कुछ क्यूआर कोड भी जले हुए मिले है.  उन्होंने इस मामले में फॉरेंसिक टीम को भी जांच के लिए बुलाया है और फॉरेंसिक टीम भी इस मामले की जांच में जुट गई है. 

इस मामले में एक्साइज विभाग को भी इस मामले की जानकारी दी है. जिसमें पुलिस को यह जानकारी मिली है की संतरा मार्क शराब की बोतल के ऊपर लगाए गए लेबल और क्यूआर कोड दोनों ही गलत हैं और फेक है पुलिस द्वारा इस मामले में गौरव मिन्हास का नाम सामने आने से और ज्यादा सतर्क हो गई है. पुलिस की माने तो गौरव मिन्हास मंडी जिले में हुए शराब कांड मामले में भी आरोपी है क्योंकि मंडी जिले में भी जहरीली शराब पीने के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी, उसमें इसका नाम भी मुख्य आरोपी के नाम में शामिल है.

पुलिस की माने तो ऊना पुलिस द्वारा समय रहते उचित कदम उठाया गया है और इस नकली होलोग्राम और डुप्लीकेट क्यूआर कोड वाली शराब को पकड़ा गया है अगर समय रहते इस प्रकार की कार्रवाई पुलिस द्वारा नहीं की जाती तो, ऊना में भी मंडी जैसी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी. 

उन्होंने कहा है कि पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. यह शराब कहां से आई और इसको कहां पर बनाया गया यह मुख्य आरोपियों को पकड़े जाने के बाद इस बात से भी जल्द पर्दा उठा दिया जाएगा.  उन्होंने कहा है कि इस मामले में अन्य लोगों के नाम सामने आने पर भी उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिस द्वारा संतरा नाम शराब की बोतलों को मीडिया के सामने रखा गया और पुलिस के अधिकारियों द्वारा असली और नकली बोतल की पहचान भी उजागर की गई. एसपी की माने तो उन्होंने 400 के करीब शराब की पेटियां तो पकड़ ली है, लेकिन उन्हें सूचना मिली है कि इस प्रकार की और भी पेटियां सर्कुलेट की गई है. 

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि केवल अधिकृत ठेकों से ही शराब खरीदें. सस्ती के चक्कर में इधर-उधर से शराब न खरीदे. ऐसे में अनहोनी होने का खतरा बना रहता है.  पुलिस ने साफ किया है कि अधिकृत ठेकों से शराब खरीदते हुए बोतल पर होलोग्राम समेत सभी चीजों की बारीकी से जांच पड़ताल कर लें.  

ये सभी चीजें सही होने पर ही शराब खरीदें. बिना सील या टूटी हुई सील वाली शराब बोतल न लें.  पुलिस के मुताबिक, नकली होलोग्राम और डुप्लीकेट क्यूआर कोड वाली बोतल के अंदर शराब की क्वालिटी क्या है इसकी भी जांच करवाई जा रही हैं. पुलिस ने इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 

Trending news