हिमाचल में पीएम संवाद कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी
Advertisement

हिमाचल में पीएम संवाद कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी

 31 मई को जिला मुख्यालय नाहन की एसएफडीए हॉल व कृषि विज्ञान केंद्र धौला कुआं में कार्यक्रम आयोजित होगा. जिसमें केंद्र सरकार की 13 योजनाओं के करीब 500 लाभार्थी मौजूद रहेंगे. 

photo

नाहन: 31 मई को पीएम संवाद कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो गई है. विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ होने वाले संवाद कार्यक्रम को लेकर सिरमौर जिला में दो स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित होगा.

डीसी सिरमौर ने दी जानकारी...

जिला उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि 31 मई को जिला मुख्यालय नाहन की एसएफडीए हॉल व कृषि विज्ञान केंद्र धौला कुआं में कार्यक्रम आयोजित होगा. जिसमें केंद्र सरकार की 13 योजनाओं के करीब 500 लाभार्थी मौजूद रहेंगे. 

डीसी ने कहा कि इस कार्यक्रम में लाभार्थी किसानों के अलावा जनप्रतिनिधि भी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे. आयोजन के मद्दे नजर रखते हुए अधिकारियों को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है.

करीब 77 हजार किसान ले रहें हैं लाभ

डीसी ने यह भी बताया कि  सिरमौर जिला में किसान सम्मान निधि योजना का करीब 77 हजार से अधिक किसान लाभ ले रहे हैं जिनको प्रति किसान सालाना 6 हजार किसान सम्मान निधि के रूप में दिए जाते है. उन्होंने बताया कि सालाना किसान सम्मान निधि योजना के तहत सिरमौर में करीब 45 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की जाती है.

Trending news