PM Modi in Mandi: हिमाचल के मंडी पहुंचे पीएम मोदी, जनता को किया संबोधित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2261605

PM Modi in Mandi: हिमाचल के मंडी पहुंचे पीएम मोदी, जनता को किया संबोधित

PM Modi in Mandi: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंडी पहुंचे और जनता को संबोधित कर रहे हैं. 

PM Modi in Mandi: हिमाचल के मंडी पहुंचे पीएम मोदी, जनता को किया संबोधित

PM Modi Speech in Mandi: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले शिमला के नाहन पहुंचे. वहां, उन्होंने जनता को संबोधित किया. वहीं, अब वो मंडी पहुंचे और जनता को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान हजारों की संख्या लोगों की भीड़ वहां देखने को मिल रही है.  

400 पार से हैट्रिक बनाने जा रही बीजेपी NDA- पीएम मोदी
विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "5 चरणों के चुनाव हो चुके हैं और इन 5 चरणों में बीजेपी NDA को बहुमत से ज्यादा सीटें मिल चुकी हैं. अब इसमें हिमाचल की 4 सीटें जुड़ जाएगी तो सोने पर सुहागा हो जाएगा और मैं देख रहा हूं कि हिमाचल फिर एक बार मोदी की सरकार और 400 पार से हैट्रिक बनाने जा रहा है. 

पीएम ने आग कहा, दिल्ली के जिस शाही परिवार ने हिमाचल को धोखा दिया, उसने फिर मुड़कर यहां अपनी शक्ल नहीं दिखाई है. आपने दशकों तक कांग्रेस का शासन देखा है. कांग्रेस को ऐसा भारत पसंद है जहां गरीबी हो, संकट हो, नागरिक समस्याओं से घिरे हों इसलिए वो देश में पुराने हालात वापस लाना चाहती है. वो देश के विकास में रिवर्स गीयर लगाना चाहती है. इसलिए कांग्रेस कह रही है कि अगर हम सत्ता में आएंगे तो 370 वापस लाएंगे, CAA को खत्म करेंगे कांग्रेस के साथी तो कह रहे हैं कि हम देश के परमाणु हथियार खत्म कर देंगे. 

पीएम ने कहा कि मोदी ने समान नागरिक संहिता का संकल्प लिया है. भारत का नागरिक भले ही वो हिंदू हो, मुस्लिम हो, सिख हो, ईसाई हो, बौद्ध हों, उनके लिए एक समान नागरिक कानून होने चाहिए, लेकिन कांग्रेस समान नागरिक संहिता का विरोध कर रही है. कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ के बहाने शरिया को समर्थन देती है. 

कांग्रेस ने हिमाचल की हर बेटी का अपमान किया- पीएम  
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,  कांग्रेस उसी दकियानूसी सोच में डूबी हुई है. आपने देखा है कि अपने दम पर सफलता हासिल करने वाली बेटियों को कांग्रेस क्या बोलती है? कांग्रेस ने मंडी का नाम लेकर कंगना जी के लिए जो भद्दी बातें कही हैं, वो मंडी का अपमान है, छोटी काशी का अपमान है, हिमाचल का अपमान है. हिमाचल की हर बेटी का अपमान है. प्रदेश में देवियों की पूजा होती है और कांग्रेस यहां बेटियों का अपमान करती है. कांग्रेस ने इसके लिए आज तक माफी तक नहीं मांगी. ये कांग्रेस, 21वीं सदी में आ ही नहीं पाई. लोग आगे बढ़ते हैं, कांग्रेस उल्टा चलती है. ये 20वीं सदी की तरफ जा रही है. कांग्रेस का शाही परिवार घोर बेटी-विरोधी है, कांग्रेस महिला विरोधी है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल में बौद्ध धर्म के महत्वपूर्ण स्थान हैं.  कांग्रेस की सरकार तो इतनी डरपोक थी कि दलाई लामा जी का नाम लेने से भी डरती थी.  मेरी तो दलाई लामा जी से अक्सर बात होती है. वो हमारी समृद्ध विरासत के प्रणेता हैं.  भारत, बुद्ध का देश है और मोदी सरकार ने ज़ोर शोर से अपनी इस विरासत का प्रचार प्रसार किया है.

Trending news