PM Kisan: दिवाली से पहले किसानों को मिल सकती है PM किसान की 12वीं किश्त! जानें डेट
Advertisement

PM Kisan: दिवाली से पहले किसानों को मिल सकती है PM किसान की 12वीं किश्त! जानें डेट

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 12th installment Latest Update: पीएम किसान की 12वीं किश्त किसानों को 17 अक्टूबर को मिल सकती है.  प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) एक कार्यक्रम में बटन दबाकर करोड़ों रुपये की यह राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे.

PM Kisan: दिवाली से पहले किसानों को मिल सकती है PM किसान की 12वीं किश्त! जानें डेट

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 12th installment: पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किश्त का लाखों किसान लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कयास लगाए जा रहे हैं कि दिवाली (Diwali 2022) से पहले-पहले किसानों के खाते में यह किश्त आ सकती है. उम्मीद लगाई जा रही है कि 17 अक्टूबर को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 12 वीं किश्त जारी कर सकते है. 

Diwali 2022: इस डेट को है धनतेरस, जानें दिवाली-गोवर्धन पूजा और भाई दूज की तारीख

बता दें, पीएम किसान की यह किश्त पहले सितंबर में ही जारी की जानी थी, लेकिन पात्र किसानों के वेरिफिकेशन और ई-केवाईसी (E-KYC Upadte) की वजह से इसमें देरी हो गई. ऐसे में अब सरकार अपाश्र किसानों को छांटकर योजना से अलग कर दी है. अब इन किसानों को यह धनराशि नहीं मिलेगी. 

Himachal Chunav 2022: हिमाचल चुनाव से पहले AAP की बड़ी घोषणा, हरजोत सिंह बैंस को बनाया चुनाव प्रभारी

आपको बता दें, प्रधानमंत्री 17 अक्टूबर (17 October 2022)  को एक कार्यक्रम में बटन दबाकर करोड़ों रुपये की यह राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. जिसमें सभी रजिस्टर्ड किसानों को 2-2 हजार उनके बैंक खाते में पहुंच जाएंगे. 

Code of conduct in Himachal: हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू, जानें राज्य में इसका क्या होगा असर

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojna) के तहत साल में तीन बार किसानों को 2 हजार करके कुल 6 हजार रुपये दिए जाते हैं. केंद्र सरकार अप्रैल से जुलाई महीने के बीच में पहली किस्त किसानों को देती. वहीं दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच, तो तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच में किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है. 

Watch Live

 

Trending news