PM Kisan: दिसंबर के आखिरी में आ सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! करें ये काम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1471388

PM Kisan: दिसंबर के आखिरी में आ सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! करें ये काम

PM Kisan Samman Nidhi: पीएम किसान की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है.  जल्द ही ये किस्त जारी की जा सकती है. 

PM Kisan: दिसंबर के आखिरी में आ सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! करें ये काम

PM Kisan Samman Nidhi 13 Installment: देश के जरूरत मंद किसानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए सरकार समय-समय पर कई सारी योजना लेकर आती रहती है. शहरों से लेकर दूर-दराज गांवों में रहमे वाले गरीब वर्ग और जरूरतमंद लोगों के लिए सरकार कई योजनाएं चलाती है.  ऐसे में ही एक सरकारी योजना पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan 13th Installment) है. इस योजना में सरकार किसानों को साल में 6,000 रुपये मुहैया कराती है. यह रुपये किसानों को साल में हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये करके तीन बार दी जाती है.

हिमाचल में 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना को लेकर DC ने जिले के सभी EVM सेंटर का लिया जायजा

ऐसे में किसानों को अब 13वीं किस्त का इंतजार है. अगर आप भी इस किस्त का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको कुछ काम जरूर कर लेना चाहिए, नहीं तो आपकी किस्त अटक सकती है. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि पीएम किसान की किस्त के लिए आपको क्या करना चाहिए. 

पीएम किसान योजना के अंतर्गत अब तक किसानों को 12 किस्त मिल चुकी है. ऐसे में करोड़ों किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, दिसंबर के आखिरी में यह किस्त जारी हो सकती है.

Nikki Tamboli ने ओपन शर्ट पहन शेयर की फोटो, लुक देखकर फैंस हुए दीवाने

पीएम किसान की अगली किस्त पाने के लिए आपको तुरंत ई-केवाईसी करवा लेनी चाहिए. सरकार की तरफ से हर एक लाभार्थी को ये करना जरूरी है.  इसके लिए आप पीएम किसान की ऑफिशयल पोर्टल पर जाकर अपना ई-केवाईसी अपडेट कर सकते हैं. या आप चाहे तो अपने नजदीकी सीएससी सेंटर जाकर भी ई-केवाईसी करवा सकते हैं. 

बता दें, केवाईसी नहीं भरने के कारण हिमाचल प्रदेश के 2.75 लाख किसानों की 12वीं किस्त अटक गई है. ऐसे में सरकार ने इन किसानों और बागवानों को केवाईसी फार्म भरने के लिए 15 दिसंबर तक की मोहलत दी है. 

वहीं, पीएम किसान योजना से जुड़े लाभार्थी को जमीन का रजिस्ट्रेशन करवाना भी जरूरी है. अगर आपने ये अब नहीं करवाया है, तो तुरंत करवा लें, वरना आपकी 13 किस्त अटक सकती है. 

Watch Live

Trending news