PM Kisan: पीएम किसान की 13वीं किस्त के लिए करें ये जरूरी काम, वरना अटक सकती है किस्त!
Advertisement

PM Kisan: पीएम किसान की 13वीं किस्त के लिए करें ये जरूरी काम, वरना अटक सकती है किस्त!

PM Kisan Latest Update: देश के करोड़ों किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त का इंतजार है. ऐसे में इस किस्त के जारी होने से पहले आपको कुछ जरूरी काम कर लेना चाहिए.  

PM Kisan: पीएम किसान की 13वीं किस्त के लिए करें ये जरूरी काम, वरना अटक सकती है किस्त!

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: देश के जरूरत मंद किसानों का आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए सरकार समय-समय पर कई सारी योजना लेकर आती रहती है. ऐसे ही एक सरकारी योजना पीएम किसान सम्मान निधि है. इस योजना में सरकार किसानों को 6,000 रुपये मुहैया कराती है. यह रुपये किसानों को हर चार महीने में 2-2 हजार रुपये की तीन किस्तों में दी जाती है. 

Sunny Leone Image: सनी लियोनी ने बॉस लेडी लुक में शेयर की फोटो, फैंस पतली कमर देख हुए घायल

बीते कुछ दिनों पहले सरकार ने 12वीं किस्त जारी की थी. ऐसे में अब देश के करोड़ों किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. हालांकि, इसमें अभी वक्त है, लेकिन आपको इस किस्त आने से पहले कुछ जरूरी काम कर लेने चाहिए, नहीं तो आपकी ये किस्त अटक सकती है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कौन से हैं वो काम. 

1. पीएम किसान योजना में अगली किस्त का इंतजार कर रहे किसानों को जल्द से जल्द अपने भूलेखों का सत्यापन करवा लेना चाहिए. क्योंकि अपात्र पीएम किसान योजना का लाभ नहीं ले पाएं, इसके लिए सरकार कई जरूरा कदम उठा रही है. जिसमें से एक भूलेखों का सत्यापन है.

2.  वहीं, 13वीं किस्त मिलने में आपको कोई दिक्कत नहीं आए, तो इसके लिए आप पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने राशन कार्ड की सॉफ्ट कॉपी जरूर अपलोड कर दें. 

 Wedding Clothes Tips: शादी में भूलकर भी नहीं पहनें इस तरह की ड्रेस, इन बातों का रखें ध्यान

3. इसके अलावा अगर आप पीएम किसान सम्मान निधि से जुड़े हैं, तो फटाफट अपने बैंक खाते से अपना आधार कार्ड को लिंक कर लें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको किस्त मिलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  

बता दें, 12 वीं किस्त पिछले महीने जारी की गई थी. वहीं जानकारी के अनुसार, दिसंबर महीने पीएम किसान की 13वीं जारी हो सकती है.  हालांकि, अभी ऑफिशियल तारीख जारी नहीं हुई है. 

Watch Live

 

Trending news