PM Kisan: कल जारी हो सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! ऐसे चेक करें स्टेटस
Advertisement

PM Kisan: कल जारी हो सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! ऐसे चेक करें स्टेटस

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: पीएम किसान की अगली किस्त कल  यानी 24 फरवरी 2023 को जारी की जा सकती है, लेकिन ये भी बता दें, कि सरकार की ओर से इस किस्त को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

PM Kisan: कल जारी हो सकती है पीएम किसान की 13वीं किस्त! ऐसे चेक करें स्टेटस

PM Kisan Yojana: देशभर के करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सभी किसानों के लिए अच्छी खबर है. बता दें, किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सरकार मदद करती है. 

Tejasswi Prakash: गोल्डन साड़ी में तेजस्वी प्रकाश ने बिखेरा हुस्न का जलवा, अदाएं देख फैंस हुए घायल

इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की मदद करती है, जो 2-2 हजार रुपये की किस्त में साल में तीन बार किसानों के खाते ट्रांसफर की जाती है.  इस योजना में किसानों को अब तक 12 किस्तों का लाभ मिल चुका है और अब उन्हें पीएम किसान की 13वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है. 

Holi 2023: होली पर करें हर्बल रंगों का इस्तेमाल, घर पर ही बनाए रंग-बिरंगे कलर

हालांकि, उम्मीद लगाई जा रही है कि पीएम किसान की अगली किस्त कल  यानी 24 फरवरी 2023 को जारी की जा सकती है, लेकिन ये भी बता दें, कि सरकार की ओर से इस किस्त को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

इसके अलावा आपको बता दें, अगर आपने अभी तक ईकेवाईसी नहीं कराई है तो नजदीकी सीएएसी सेंटर या पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे करवा लें, नहीं तो हो सकता है कि आपकी अगली किस्त अटक जाए. वहीं आप स्टेटस चेक करने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट पर विसीट कर सकते हैं. इसके अलावा किसी भी जानकारी को हासिल करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर भी संपर्क कर सकते है. 

Watch Live

Trending news