Advertisement
photoDetails0hindi

Gokulpuri Metro Station: भर भराकर कर सड़क पर गिरा दिल्ली मेट्रो का एक हिस्सा, रेलिंग के भरोसे ना हो खड़ें

Gokulpuri Metro Station Collapses Photo: राजधानी दिल्ली की जान दिल्ली मेट्रो पर एक हादसा हो गया. बता दें, दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक साइड स्लैब गिर गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. 

1/6

दिल्ली-एनसीआर की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो से रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं. वहीं, इसे एक सेफ ट्रैवल भी माना जाता है, लेकिन गुरुवार को दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर एक बड़ा हादसा है. 

 

2/6

इस हादसे का ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद हर कोई दंग है.  दरअसल वीडियो में मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म की रेलिंग का एक हिस्सा भरभराकर नीचे गिरता दिखाई दे रहा है. 

 

3/6

आपको बता दें,  यह वही रेलिंग है, जिसके सहारे रोजाना हजारों लोगों प्लेटफॉर्म पर खड़े होते हैं. ऐसे में अब इसे आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि रेलिंग का सहारा नहीं लें. ये जानलेवा भी साबित हो सकती है. 

 

4/6

उत्तर पूर्वी दिल्ली के DCP जॉय टिर्की ने कहा, मेट्रो स्टेशन के ईस्टर्न वॉल का एक हिस्सा नीचे गिर गया है. 5 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. राहत और बचाव कार्य चल रहा है. ट्रैफिक भी उसवक्त रोक दिया गया था. 

 

5/6

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन हादसे में पांच लोग घायल हुए थे, जिसमें से एक की मौत हो गई.  वहीं, मेट्रो ने दो अधिकारियों, एक जूनियर इंजीनियर और एक मैनेजर को सस्पेंड किया. 

 

6/6

इसके साथ ही घायलों को ढाई लाख रुपए और कम घायल को 50,000 मेट्रो की तरफ से देने का ऐलान किया गया है. वहीं मृतक व्यक्ति के परिवार को 15 लाख रुपए दिए जाएंगे