Loksabha Chunav 2024 को लेकर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार- अनिरुद्ध सिंह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2049054

Loksabha Chunav 2024 को लेकर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार- अनिरुद्ध सिंह

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कमर कस ली है. पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने एक बैठक की. इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव, रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा और प्रदेश में आई आपदा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.  
 

Loksabha Chunav 2024 को लेकर हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार- अनिरुद्ध सिंह

समीक्षा कुमारी/शिमला: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है. पार्टी बैठकें कर रणनीति तैयार कर रही है. रविवार को शिमला राजीव भवन कांग्रेस कार्यालय में कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने की. बैठक में सभी पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया गया. साथ ही सरकार के 1 साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए. 

पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि आज कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रधान व उप प्रधान बीडीसी और जिला परिषद के सदस्यों के अलावा कसुम्पटी ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी ओर कार्यकर्ता मौजूद रहे. बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा 1 साल में किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अवैध नशे के कारोबार में संलिप्त पाए जाने पर जब्त होगी संपत्ति

अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि सरकार के कार्यों और योजनाओं को आम कार्यकर्ता ही लोगों तक पहुंचाते हैं. इसके साथ ही कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि 15 फरवरी तक लोकसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह तैयार है. बैठकों में भी चुनावों को लेकर चर्चा हो रही है. आने वाले लोकसभा चुनाव में कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से लीड कांग्रेस की रहेगी.

वहीं, बीते दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि आपदा के दौरान केंद्र से जो मदद मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली. केंद्र ने जो मदद दी वह भी एनडीआरएफ के तहत जो पैसा राज्यों को मिलता है वही मिला है. 

ये भी पढ़ें- बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार हिमाचल को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग कर रही थी और इसके तहत विशेष पैकेज की भी मांग की जा रही थी, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा कोई भी पैसा नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि चुनाव आने वाले हैं तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो हिमाचल से हैं उन्हें अब हिमाचल की याद आने लगी है, लेकिन जब आपदा थी तो हिमाचल के लोगों के लिए विशेष पैकेज क्यों जारी नहीं करवा पाए.

इसके अलावा अयोध्या के मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को रही है. इसे लेकर जहां लोकनिर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने निमंत्रण मिलने और कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही थी, वहीं अब पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि राम सब के हैं राम किसी पार्टी के पेटेंट नहीं हैं. उसमें हमारी भागीदारी भी रहेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news