Nuh Violence: नूंह में लगाए गए कर्फ्यू में कल से ढील, सुबह 9 से दोपहर 1 बजे लोगों को राहत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1816206

Nuh Violence: नूंह में लगाए गए कर्फ्यू में कल से ढील, सुबह 9 से दोपहर 1 बजे लोगों को राहत

Nuh Violence Latest update:  हरियाणा के नूंह में जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार को आदेश जारी किया है. आदेश में लोगों को कर्फ्यू से ढील मिलने की बात कही गई है.

Nuh Violence: नूंह में लगाए गए कर्फ्यू में कल से ढील, सुबह 9 से दोपहर 1 बजे लोगों को राहत

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद से जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. साथ ही जिले में कर्फ्यू भी लगा दिया था. हालांकि, अब इसमें प्रशासन की ओर से ढील दी जा रही है. प्रशासन ने नूंह में बुधवार को कर्फ्यू में चार घंटे की ढील देने का फैसला किया है.

बता दें, नूंह में हिंसा के बाद से अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं.  लोगों की जिंदगी सामान्य हो रही है.  बीते कुछ दिनों से यहां शांति बनी हुई है. हालांकि अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है, लेकिन जिला मजिस्ट्रेट ने आज यानी बुधवार को आदेश जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि 9 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक (चार घंटे) लोगों की आवाजाही के लिए कर्फ्यू हटा दिया जाएगा. 

No Confidence Motion: जानिए क्‍या होता है अविश्वास प्रस्‍ताव? क्यों हो रही इसकी चर्चा

हालांकि, इससे पहले भी लोगों को कर्फ्यू से चार घंटे की ढील दी गई थी. इसके अलावा बैंक और एटीएम भी खोले गए. हालांकि, जिले में तीन बार इंटरनेट सेवा को बाधित करना पड़ा है. ऐसा इसलिए कि क्योंकि सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी की खबरे सामने आई थी.  ऐसे में इंटरनेट पर अबी पाबंदी जारी रहेगी. मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, 11 अगस्त तक जिले में इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा पुलिस ने अब तक 113 एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा 305 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस ने अब तक 106 लोगों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

Trending news