एक बार फिर से विवादों में घिरा NIT हमीरपुर, छात्र ने छात्रा को वीडियो कॉल करके दी आपत्तिजनक धमकी!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2448010

एक बार फिर से विवादों में घिरा NIT हमीरपुर, छात्र ने छात्रा को वीडियो कॉल करके दी आपत्तिजनक धमकी!

Hamirpur News: एक बार फिर से विवादों में NIT हमीरपुर घिर गया है. वहीं, देर रात गुस्साए छात्र हॉस्टल के बाहर निकल कर कार्यवाही की मांग की. जानें क्या है पूरी डिटेल..

एक बार फिर से विवादों में घिरा NIT हमीरपुर, छात्र ने छात्रा को वीडियो कॉल करके दी आपत्तिजनक धमकी!

Hamirpur News: कभी देश के टॉप 50 इंजीनियरिंग संस्थानों में शामिल राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईटी हमीरपुर अब हर वर्ष नए विवादों के चलते सुर्खियों में आ रहा है. 

पूर्व के कुछ सालों में भ्रष्टाचार, नशा के कारण एम.टेक. के छात्र की मौत के बाद अब  बुधवार देर रात को नए घटनाक्रम के बाद एक बार फिर से विवादों में आ गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,  सैकड़ों छात्र गुस्से में एनआईटी परिसर के बाहर आ गए.

बताया जा रहा है कि देर रात संस्थान की प्रथम वर्ष के एक छात्र ने संस्थान की एक छात्रा को वीडियो कॉल करके उससे आपत्तिजनक धमकी दे डाली, जिसके बाद छात्रा ने अपनी सहपाठियों को इस बारे बताया तो सभी छात्राएं गुस्से में आ गई और रात को हॉस्टल से बाहर निकल आईं. 

छात्रा के समर्थन में अन्य हॉस्टलों के छात्र-छात्राएं बाहर आए गए और वीडियो कॉल करने वाले उस छात्र पर कार्रवाई की मांग करने लगे. तनाव को देखते हुए रात को पुलिस बुलानी पड़ गई. इस घटनाक्रम के बाद गुरुवार सुबह एक बार फिर से संस्थान में तनाव का माहौल बना रहा. 

रामपुर में परियोजना निर्माण में लगी कंपनी श्रम कानूनों का कर रही उल्लंघन, जानें मजदूरों ने क्यों कही ये बात

उधर पुलिस की मानें, तो पीड़ित छात्रा की ओर से फिलहाल लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है. जैसे ही शिकायत आएगी आगामी कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले भी संस्थान में नशे के चलते एक छात्र की मौत हो गई थी और मामले में परिसर में भी नशे के कारोबार की बात सामने आई थी. लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं के चलते जहां एनआईटी हमीरपुर एनआईंआरएफ की रैंकिंग में भी देश के अग्रणीय संस्थाओं से भी काफी पीछे हो चुका है. वही  एनआईटी हमीरपुर में थोड़े-थोड़े समय बाद हो रहे इस तरह के घटनाक्रमों के बाद भी एनआईटी प्रबंधन के ढुलमुल रवैये अपनाया हुआ है. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर 

Trending news