सिरमौर में NH 707 निर्माण कार्य बना लोगों के लिए परेशानी का सबब, 2 कंपनियों की सामने आई लापरवाही
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2322857

सिरमौर में NH 707 निर्माण कार्य बना लोगों के लिए परेशानी का सबब, 2 कंपनियों की सामने आई लापरवाही

Sirmaur News: सिरमौर जिला में 707 पांवटा साहिब शिलाई लालढांग के निर्माण कार्य को लेकर लोग परेशान है. वहीं, लोगो ने गलत तरीके से NH निर्माण के आरोप लगाए हैं. 

सिरमौर में NH 707 निर्माण कार्य बना लोगों के लिए परेशानी का सबब, 2 कंपनियों की सामने आई लापरवाही

Sirmaur News: सिरमौर जिला में लोगों के लिए लगातार परेशानी का सबक बन रहे 707 पांवटा साहिब शिलाई लालढांग के निर्माण कार्य को लेकर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने NH प्रबंधन और निर्माण कार्य में ड्यूटी कंपनी को सख्त निर्देश जारी किया है. 

दरअसल अवैज्ञानिक तरीके से की गई कटिंग के बाद यह हाईवे बार-बार भूस्खलन के कारण बाधित हो रहा है, जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. ऐसे में  मीडिया से बात करते हुए हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि इस बाबत संबंधित इलाकों के दोनों एसडीएम और निर्माण कार्यों में जुटी कंपनियों को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि सड़क की हालत को सुधारा जाए ताकि लोगों को बरसात के दौरान परेशानियों का सामना न करना पड़े. 

Himachal Monsoon: हिमाचल में मानसून को लेकर एक्शन मोड में प्रशासन, पेड़ों के कटान से लेकर कंस्ट्रक्शन वर्क पर लगी रोक

मंत्री ने माना कि NH के विस्तारीकरण कार्य में अनियमितताएं बरती गई हैं और इसकी लगातार यहां पर जांच चल रही है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि 4 कंपनियां NH विस्तारीकरण कार्य में जुटी हुई हैं, जिसमें से दो कंपनियों का कार्य बिल्कुल धीमी गति से चल रहा है, जिनकी सीधी लापरवाही यहां पर देखने को मिल रही है, जिसके चलते लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही है. 

उन्होंने कहा कि बरसात के बाद NH प्रबंधन से जुड़े बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी और हाईवे से जुड़ी तमाम खामियों को दूर किया जाएगा. आपको बता दें, कि शुरू से ही NH 707  का विस्तारीकरण कार्य विवादों में रहा और इसके विस्तारीकरण कारण कार्य को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे. शिकायतों के बाद मामले को लेकर NGT ने भी कड़ा रुख लिया है और जांच जारी है. इस NH विस्तारीकरण कार्य पर 1300 करोड़ से भी अधिक की राशि खर्च की जा रही है. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news