NEET UG Result: मेकेनिक के बेटे और हेयर ड्रेसर की बेटी ने पास किया नीट एग्जाम, लोगों के लिए बने मिसाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1738747

NEET UG Result: मेकेनिक के बेटे और हेयर ड्रेसर की बेटी ने पास किया नीट एग्जाम, लोगों के लिए बने मिसाल

NEET Exam Result 2023: शिमला के खलीनी में हेयर ड्रेसर की दुकान चलाने वाले हंसराज की बेटी ने तीन सालों की कड़ी मेहनत के बाद नीट परीक्षा को उत्तीर्ण किया है.

NEET UG Result: मेकेनिक के बेटे और हेयर ड्रेसर की बेटी ने पास किया नीट एग्जाम, लोगों के लिए बने मिसाल

NEET Exam Result: देश के 20 लाख से अधिक छात्रों के नीट रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिए गए. वहीं, हर राज्य से कई छात्रों ने इस एग्जाम को पास किया है. बता दें, नीट परीक्षा में इस साल  प्रभंजन जे और बोरा वरुण चक्रवर्ती ने ऑल इंडिया 1 रैंक हासिल की है. वहीं हिमाचल की बात करें तो, नीट यूजी-2023 की परीक्षा में चारवी सपटा ने देशभर में 136वां रैंक हर स्टेट में टॉप किया है. इसके साथ  ही राजधानी शिमला के एक लड़की और लड़के ने इस परीक्षा को पास किया है. 

Cyclone: गुजरात में बिपरजॉय के चलते हिमाचल में बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट

बता दें, शिमला के खलीनी में हेयर ड्रेसर की दुकान चलाने वाले हंसराज की बेटी ने तीन सालों की कड़ी मेहनत के बाद नीट परीक्षा को उत्तीर्ण कर अपने पिता के सपने को बेटी ने साकार कर दिखाया. सिमरन बताती हैं कि पिता हंसराज और माता सीमा ने उनका हर कदम पर साथ दिया है. साथ ही हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. 

सिमरन ने नीट यूजी-2023 के घोषित परिणाम में 534 अंक लेकर परीक्षा उत्तीर्ण की. बता दें, सिमरन ने पोर्टमोर स्कूल से बारहवीं तक की पढ़ाई की.  पिता हंसराज ने दुकान में मेहनत कर घर का खर्च पूरा करने के साथ ही बेटी की कोचिंग का खर्च भी उठाया. 

इसके साथ ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डंगार के छात्र निशांत पटियाल ने 2023 में आयोजित नीट परीक्षा में 533 अंक प्राप्त किए है.  निशांत ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है. जिसके बाद परिवार में खुशी की लहर है.  जानकारी के अनुसार, निशांत पटियाल ने किसी भी संस्थान से कोई कोचिंग प्राप्त नहीं की है. निशांत गांव मरियानी के एक साधारण परिवार से आते हैं और हर दिन पढ़ाई के लिए गांव से 7 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाते थे. 

बता दें, निशांत की माता रीना देवी गृहिणी हैं और पिता पवन पटियाल मोटर मेकेनिक है.  निशांत न्यूरो सर्जन बनना चाहते है. एग्जाम पास करने पर निशांत कहते हैं कि मैं अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को देता हूं.  

Trending news