मुकेश अग्निहोत्री ने जलशक्ति विभाग को 31 मार्च तक हिमाचल में जनसिंचाई योजना पूरा करने के दिए निर्देश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1555127

मुकेश अग्निहोत्री ने जलशक्ति विभाग को 31 मार्च तक हिमाचल में जनसिंचाई योजना पूरा करने के दिए निर्देश

हमीरपुर जिले के दौरे पर हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

मुकेश अग्निहोत्री ने जलशक्ति विभाग को 31 मार्च तक हिमाचल में जनसिंचाई योजना पूरा करने के दिए निर्देश

हमीरपुर: हमीरपुर जिले के दौरे पर हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. यहां उन्होंने हमीरपुर में चल रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट लेने के बाद निर्देश दिए.  मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि हमीरपुर जिला में जल जीवन मिशन के तहत अभी तक 50% राशि ही खर्च की गई है, जिसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. ताकि लोगों को घर तक स्वच्छ जल की सुविधा मुहैया करवाई जा सके. 

Accident: मंडी में हुआ सड़क हादसा! खाई में गिरी कार, मौके पर शख्स की मौत

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि विभाग को नादौन विधानसभा क्षेत्र में बनने वाले मेडिकल कॉलेज भवन अस्पताल के लिए पानी की सुचारू व्यवस्था तैयार करवाने के निर्देश जारी किए गए. उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग को नादौन  विधानसभा क्षेत्र में निर्माणाधीन जल सिंचाई योजना को 31 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इस योजना को पूरा करने के लिए 10 करोड़ की राशि जल्द ही विभाग को मुहैया करवा दी जाएगी, ताकि अप्रैल माह में मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन कर सकें. 

मौनी रॉय ने बिकनी पहन इंटरनेट पर लगाया हॉटनेस का तड़का, Photo देख फैंस की उड़ी नींद

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में एन डी पी स्कीम के तहत बनने वाली स्कीम की टेंडर प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि उक्त स्कीम के तहत पूर्व में 200 करोड़ की राशि का टेंडर लगाया गया था, जबकि इसके लिए विभाग को 130 करोड़ की राशि ही स्वीकृत की गई थी. ऐसे में स्कीम के रूप में अब बदलाव किया गया है और इसे सतलुज नदी से जोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि इसके चलते लगभग 20 किलोमीटर का फर्क पड़ेगा और राशि भी कम खर्च होगी. 

Watch Live

Trending news