Hamirpur: हमीरपुर से सरकाघाट NH-3 के निर्माण की गुणवत्ता पर विधायक राजेंद्र राणा ने उठाए सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1950616

Hamirpur: हमीरपुर से सरकाघाट NH-3 के निर्माण की गुणवत्ता पर विधायक राजेंद्र राणा ने उठाए सवाल

Hamirpur News in Hindi: विधायक राजेंद्र राणा ने हमीरपुर में सड़क परिवहन मंत्रालय व निर्माणाधीन कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. वहीं, उन्होंने सड़क निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच करने की मांग की. 

Hamirpur: हमीरपुर से सरकाघाट NH-3 के निर्माण की गुणवत्ता पर विधायक राजेंद्र राणा ने उठाए सवाल

Hamirpur News: राष्ट्रीय राजमार्ग 03 के तहत निर्माणाधीन हमीरपुर से सरकाघाट के चलते स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी के अलावा निर्माणाधीन कार्य की गुणवत्ता को लेकर  स्थानीय विधायक व प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा सड़क परिवहन मंत्रालय दिल्ली के प्रतिनिधियों व निर्माण अधिनियम कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ विशेष बैठक की और लोगों की समस्याओं को जल्द निपटने के भी दिशा निर्देश दिए. 

वहीं, बैठक में विधायक राजेंद्र राणा ने निर्माणाधीन कार्य की गुणवत्ता पर भी प्रश्न चिन्ह लगाए और इस मामले में केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर की चुप्पी भी सवालिया निशान लगाएं. राजेंद्र राणा ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर निर्माणाधीन कंपनी स्थानीय लोगों की समस्याओं का जल्द निपटारा नहीं करती है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाए. 

बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए विधायक व प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि सड़क निर्माण के चलते स्थानीय लोगों की पानी की सप्लाई सबसे अधिक प्रभावित हुई है और निर्माणाधीन कंपनी के द्वारा महीनों तक इसपर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है. जिससे लोग परेशान हो रहे है. 

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कंपनी के द्वारा स्थानीय सड़कों-मार्गो को भी क्षति पहुंचाई गई है. जिसको भी जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं.  साथ ही उन्होंने बैठक में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगर निर्माण अधिनियम कंपनी के द्वारा समय सीमा के अंदर लोगों की परेशानी को दूर नहीं करती है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाए. 

राजेंद्र राणा ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को घेरते हुए कहा कि निर्माण अधीन कंपनी के द्वारा की जा रही मनमानी से लोगों को परेशानी  हो रही. इसके बावजूद केंद्रीय मंत्री के द्वारा उक्त मुद्दे पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है जो समझ से परे है. 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के प्रतिनिधियों से दिल्ली में भी केंद्रीय मंत्री बात कर सकते थे, लेकिन डेढ़ साल से लोग परेशान हो रहे हैं और कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को निर्माण अधीन कार्यों की गुणवत्ता की जांच करवानी चाहिए. 

Trending news