Himachal News: नशे के प्रचलन पर मिनी सचिवालय नूरपुर में हुई बैठक, नशे के दुष्प्रभाव को लेकर हुई चर्चा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2437474

Himachal News: नशे के प्रचलन पर मिनी सचिवालय नूरपुर में हुई बैठक, नशे के दुष्प्रभाव को लेकर हुई चर्चा

Nurpur News: नशे के प्रचलन पर मिनी सचिवालय नूरपुर में बैठक हुई. बैठक में कैसे नशे के खिलाफ जागृति व नशे के दुष्प्रभावों को युवा पीढ़ी के सामने रखना है इसके लिए स्कूल प्रिंसिपल्स से चर्चा हुई. 

Himachal News: नशे के प्रचलन पर मिनी सचिवालय नूरपुर में हुई बैठक, नशे के दुष्प्रभाव को लेकर हुई चर्चा

Nurpur News: नशे के प्रचलन पर मिनी सचिवालय नूरपुर में गुरुवार को बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता एसडीएम गुरसिमर सिंह ने की. एसडीएम नूरपुर गुरसिमिर सिंह ने बताया कि हमारे क्षेत्र में बढ़ रहे नशे के प्रचलन पर जिला स्तरीय बैठक हुई है, जिसमें मुख्य रूप से सभी स्कूलों के प्रिंसिपल बीएमओ व एनजीओ के प्रतिनिधि शामिल रहे. 

उन्होंने कहा कि कैसे नशे के खिलाफ जागृति व नशे के दुष्प्रभावों को युवा पीढ़ी के सामने रखना है. इसके लिए स्कूल प्रिंसिपल से भी इस पर चर्चा की गई है. ताकि वह युवा जो 20 वर्ष तक स्कूलों में रहते हैं. उन्हें यह समझाया जाए कि नशा महज एक नशा नहीं यह अपने साथ बहुत सी घातक व खतरनाक बीमारियां लेकर आता है.

उन्होंने आगे कहा कि इससे पूर्व भी स्कूलों में नशे के खिलाफ बच्चों को समझने के लिए कैंप लगाए जाते हैं, लेकिन इस पर और अधिक तेजी से कैसे काम किया जाए इस पर भी इस बैठक में चर्चा की गई है. तथा सभी स्कूलों को यह बताया गया है कि नशे के दुष्प्रभावों को नियमित रूप से सभी स्कूलों में बताया जाए तथा युवा पीढ़ी पर नजर भी बनाए रखें. ताकि हम अपने बच्चों को नशे के खिलाफ जागृत कर सके. 

करणी सेना व अन्य हिंदू संगठन ने राज्य में बाहरी लोगों की संख्या में बेहताशा वृद्धि को लेकर किया विरोध का आह्वान

उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि प्रशासन तथा पुलिस विभाग मिलकर इस कार्य में लगे हुए हैं तथा पुलिस विभाग ने बहुत ही बढ़िया कार्य किया है. उन्होंने बताया कि हमने अपने स्तर पर एक सर्वे भी किया है, जिसमें यह पाया गया है कि नशा अपने साथ बहुत सी बीमारियां भी लेकर आ रहा है. इसलिए नशे से दूर रहे. अन्यथा यह हमारे बच्चों के लिए नशा एक बहुत बड़ी समस्या बनकर उभरेगी.

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news