Barmer MiG-21 Crash: हिमाचल के थे बाड़मेर में शहीद होने वाले मोहित राणा, CM ठाकुर ने जताया दुख
Advertisement

Barmer MiG-21 Crash: हिमाचल के थे बाड़मेर में शहीद होने वाले मोहित राणा, CM ठाकुर ने जताया दुख

Barmer MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार बीती रात एक मिव-21 विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए. 

Barmer MiG-21 Crash: हिमाचल के थे बाड़मेर में शहीद होने वाले मोहित राणा, CM ठाकुर ने जताया दुख

Barmer MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार बीती रात एक मिव-21 विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए. बता दें, विमान के क्रैश होने से उसमें बुरी तरह से आग गई थी. इस दुखद हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है. वहीं, इस हादसे में दो पायलट में से एक हिमाचल के रहने वाले हैं. जिसे आज प्रदेश के लोगों ने खो दिया है. 

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के लिए राखी खरीदते वक्त बहनों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

सीएम ठाकु ने किया ट्वीट
बाड़मेर के भीमड़ा में भारतीय वायु सेना के मिग-21 विमान क्रैश होने से विमान में सवार दोनों पायलट के शहीद होने की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. दुःखद सूचना है कि इसमें वीरभूमि हिमाचल के जिला मंडी के वीर सपूत पायलट मोहित जी भी शहीद हुए हैं. ईश्वर उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें. दुःख की इस घड़ी में हम शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं. ॐ शांति!

बता दें,  मंडी जिले के संधोल के पायलट इस विमान को उड़े रहे थे. पायलट की पहचान मोहित राणा पुत्र राम प्रकाश निवासी संधोल मंडी के रुप में हुई है. पिता सेना में कर्नल के पद से सेवानिवृत हैं. पायलट मोहित की पढ़ाई सैनिक स्कूल शिलांग में हुई है. इसी जगह से उनका चयन वायुसेना के लिए हुआ था. 

Raksha Bandhan: अक्षय कुमार की फिल्म का नया गाना 'Dhaagon Se Baandhaa' हुआ रिलीज, फैंस हुए इमोशनल

मोहित राणा की 3 साल की एक बेटी है. जानकारी के अनुसार, मोहित राणा गुरुवार को रात 9 बजे की आखिरी उड़ान पर थे. ऐसे में विमान में खराबी के चलते 10 मिनट के अंदर विमान राजस्थान के बाड़मेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसके साथ ही बता दें, देश के दोनों जाबांज पायलट ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए विमान को आबादी वाले क्षेत्र से दूरी पर गिराया, नहीं तो जानमाल का नुकसान ज्यादा हो सकता था. 

Watch Live

Trending news