शिमला नगर निगम चुनाव के बीच BJP का कांग्रेस पर आरोप, कहा- EVM में बदले गए प्रत्याशियों के नाम-चिन्ह
Advertisement

शिमला नगर निगम चुनाव के बीच BJP का कांग्रेस पर आरोप, कहा- EVM में बदले गए प्रत्याशियों के नाम-चिन्ह

Shimla Nagar Nigam Election 2023:  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नगर निगम शिमला चुनाव के लिए वोटिंग अब खत्म हो चुकी है. ऐसे में बीजेपी (BJP) ने नगर निगम शिमला चुनाव में कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर ईवीएम के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

शिमला नगर निगम चुनाव के बीच BJP का कांग्रेस पर आरोप, कहा- EVM में बदले गए प्रत्याशियों के नाम-चिन्ह

Shimla Nagar Nigam Election 2023: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नगर निगम शिमला चुनाव के लिए वोटिंग अब खत्म हो चुकी है. मतदान सुबह 8 बजे शुरू हो चुका है. हालांकि कुछ देर पहले बीजेपी (BJP) ने नगर निगम शिमला चुनाव में कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर ईवीएम के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल (Rajeev Bindal) ने कहा कि सरकार चुनाव आयोग को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है, जो सरासर गलत है.

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला नगर निगम चुनाव में कानून व्यवस्था और आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन प्रदेश कांग्रेस सरकार के साथ राज्य चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है. भाजपा प्रत्याशियों के EVM मशीन में क्रम को बदला जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि शिमला नगर निगम चुनाव में मतदान के दिन वार्ड नं 28 और वार्ड नं 30 में EVM मशीन में भाजपा प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिन्ह के क्रम को बदला जाना कांग्रेस द्वारा दुरुपयोग की गई सरकारी मशीनरी का ज्वलंत उदाहरण है. 

 Accident in Kangra: 50 सवारियों से भरी HRTC की बस हुई हादसे का शिकार, 9 लोग हुए घायल

आरोप है कि नगर निगम शिमला के वार्ड नंबर 28 से छोटा शिमला में बीजेपी प्रत्याशी संजीव चौहान के क्रमांक को एक नंबर से हटाकर दूसरे नंबर पर कर दिया गया. इस बोर्ड में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौहान का नाम पहले नंबर पर कर दिया गया. इसी तरह वॉर्ड नंबर 30 कंगनाधा में बीजेपी प्रत्याशी का नाम तीसरे नंबर से हटाकर चौथे नंबर पर कर दिया गया है. ऐसे में जयराम ठाकुर ने इस बारे में राज्य चुनाव आयुक्त से भी फोन पर बात की है. हालांकि, अब तक चुनाव आयोग की इस बारे में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 

Trending news