हिमाचल में भी AAP का जबरदस्त ऐलान, बेहतर अस्पताल के साथ इलाज का खर्च उठाने का वादा
topStories0hindi1319332

हिमाचल में भी AAP का जबरदस्त ऐलान, बेहतर अस्पताल के साथ इलाज का खर्च उठाने का वादा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब सीएम भगवंत मान ने गुरुवार को हिमाचल के ऊना में जनता को दी कई सारी तोहफे. अब हर गांव में होगा मोहल्ला क्लिनिक, साथ ही हर किसी को  फ्री में स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं मिलेगी.   

हिमाचल में भी AAP का जबरदस्त ऐलान, बेहतर अस्पताल के साथ इलाज का खर्च उठाने का वादा

ऊना: हिमाचल प्रदेश में चुनावी दस्तक के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ ऊना का दौरा किया. अपने इस 1 दिन के प्रवास के दौरान दोनों दिग्गज नेताओं ने हिमाचल प्रदेश को दूसरी गारंटी कार्यक्रम के तहत प्रदेश में सरकार बनने की दशा में बेहतर स्वास्थ्य सेवा और शहीद सैनिक परिवारों को 1 करोड़ रुपए देने का वादा किया. दोनों नेताओं ने इस संदर्भ में दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में मोहल्ला क्लीनिक का हवाला दिया .  

गुरुवार को ऊना में मनीष सिसोदिया ने पंजाब के सीएम और सह प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक और अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर के मौजूदगी में हिमाचल की जनता के लिए कई सारे घोषणाएं किए. इन घोषणाओं में हर हिमाचल वासी को फ्री इलाज, फ्री दवाएं टेस्ट और ऑपरेशन, हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लिनिक. 

इसके साथ ही यह भी कहा कि हमारी सरकार बनने पर सभी सरकारी अस्पतालों को शानदार तरीके से बनाया जाएगा. साथ ही नए और सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे. वहीं सभी रोड एक्सीडेंट मरीजों का फ्री में इलाज होगा. 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल व देश की स्वास्थ्य व्यवस्था की बर्बादी BJP-Cong की जनता के खिलाफ की गई सबसे बड़ी गद्दारी है. AAP एकमात्र विकल्प है जो,पंजाब व दिल्ली की तरह, हिमाचल को भी विश्वस्तरीय फ्री इलाज और स्वास्थ्य सुविधाएं दे सकती है. दिल्ली व पंजाब के बाद, हिमाचल का कोई भी जवान, पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद होता है तो हिमाचल में AAP की चुनी हुई सरकार उसके परिवार को  1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देकर सम्मानपूर्वक जीवन जीने का जरिया देगी. 

उन्होंने कहा कि BJP जंहा विपक्ष के नेताओं के घर रेड कराने और सरकारें गिराने में व्यस्त है, वंही सीएम अरविंद केजरीवाल भारत को शिक्षा और स्वास्थ्य के माध्यम से दुनिया का नं.1 देश बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे है. विश्वास है कि इस बार हिमाचल काम की राजनीति के नाम पर एक मौका केजरीवाल जी को जरूर देगी

मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा अरविंद केजरीवाल को शराब मामले का किंगपिन बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी को सरकारो को गिराने वाली सीरियल किलर पार्टी बताया. उन्होंने बीजेपी को ऐसे कार्यों में लगे पैसे से कम पैसे में लोगों के लिए जनहित के बेहतर कार्य किए जाने का दावा किया.  

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी सरकार द्वारा कोटकपूरा गोलीकांड पर जांच के लिए गठित एसआईटी द्वारा पूर्व मुख्य उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल को सम्मन दिए जाने को एसआईटी द्वारा निष्पक्ष जांच प्रक्रिया का हिस्सा बताया. उन्होंने सुखबीर बादल के तत्कालीन गृह मंत्री होने का हवाला देते हुए उन्हें एसआईटी के समक्ष जांच से संबंधित गोलीकांड का आर्डर दिए जाने और अन्य जरूरी विषयों को बताए जाने की बात कही. उन्होंने इसे लोगों से जुड़ी आस्थाओं का विषय बताते हुए सुखबीर बादल को सामने आने की नसीहत दी.

सीएम मान ने पंजाब चुनावों से पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की विधानसभा क्षेत्र में एक स्कूल का दौरा किए जाने के समय कांग्रेस द्वारा स्कूल को बंद किए जाने और मनीष सिसोदिया के स्कूल में प्रवेश पर बैन लगाए जाने का दावा भी किया. 

Watch Live

Trending news