Manimahesh Yatra: मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री बीच रास्ते में फंसे, रेस्क्यू का काम जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1775507

Manimahesh Yatra: मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री बीच रास्ते में फंसे, रेस्क्यू का काम जारी

Manimahesh Yatra:  मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री बीच रास्ते में फंस गए हैं‌.  बता दें, बारिश के चलते बीच रास्ते में पुल टूटने से मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाएं. हालांकि, रेस्क्यू काम जारी है. 

Manimahesh Yatra: मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री बीच रास्ते में फंसे, रेस्क्यू का काम जारी

Manimahesh Temple: अधिकारिक तौर पर मणिमहेश यात्रा शुरू होने से पहले ही मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री बीच रास्ते में फंस गए हैं‌.  बारिश के चलते बीच रास्ते में पुल टूटने से ही मणिमहेश यात्रा पर निकले यात्री अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाएं. 

HP Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

बता दें, अधिकारिक तौर पर जन्माष्टमी से राधाष्टमी तक ही मणिमहेश यात्रा आयोजित होती है.  इस दौरान यात्रा के हर पड़ाव पर तमाम तरह की सुविधा रहती है.  बिना आधिकारिक यात्रा के मणिमहेश यात्रा पर निकलने वाले यात्री अपने रिस्क पर ही यात्रा करते हैं. जिसके कारणवश यात्री रास्ते ख़राब होने की वजह से बीच रास्ते में फंस जाते हैं, जैसे अभी फंसें हैं. 

उधर, उपायुक्त चंबा अपूर्व देवगन ने बताया कि इन यात्रियों के बीच रास्ते में फंसने की सूचना प्रशासन को मिलने पर पर लोकल पंचायत के वालंटियर्स और भरमौर से माउंटेनियरिंग की टीम को अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ रेस्क्यू के लिए मौके पर भेजा गया है‌. 

इसके अलावा बैरागढ़ घूमने पहुंचे सैलानियों को भी खराब रास्तों की वजह से इवेक्यूएट किया गया है. उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि फिलहाल उंचाई वाले और पहाड़ी रास्तों पर अपनी यात्रा टाल दें क्योंकि अभी अधिकांश एरिया में बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन के कारण रास्ते बंद पड़ने का सिलसिला जारी है.  

Paonta Sahib: गिरि नदी के टापू पर 4 दिन से फंसे 5 लोगों का सफल रेसक्यू, हुए एयरलिफ्ट

वहीं, आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने आसमान से बाढ़ इलाके क्षेत्र का जायजा लिया. 

सीएम ने कहा कि, आज बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया.  यह सर्वेक्षण अधिक प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रभावी राहत उपाय तैयार करने और संसाधनों को तैनात करने में सहायता करेगा.

Trending news