Tuesday Upay: मंगलवार के दिन करें ये टोटके, घर पर बरसेगी प्रभु श्री राम कृपा!
Advertisement

Tuesday Upay: मंगलवार के दिन करें ये टोटके, घर पर बरसेगी प्रभु श्री राम कृपा!

Shree Ram ji Puja: मंगलवार के दिन श्री राम के परम भक्त हनुमान जी की पूजा की जाती है. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इस दिन कुछ उपाय करने से प्रभु राम की कृपा मिलती है. साथ ही घर से तमाम परेशानियां भी दूर रहती हैं.  

Tuesday Upay: मंगलवार के दिन करें ये टोटके, घर पर बरसेगी प्रभु श्री राम कृपा!

Mangalwar ke Upay: हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. वहीं कल यानी 25 अप्रैल को मंगलवार है. मंगलवार के दिन श्री राम के परम भक्त हनुमान जी की पूजा की जाती है. इस दिन खास तौर पर लोग बजरंग बली के मंदिर जाते हैं या फिर घर पर ही हनुमान जी की विधि विधान से पूजा करते हैं. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इस दिन आपको खास टोटके करने चाहिए. जिससे आपको प्रभु राम जी का आर्शीवाद मिलेगा. साथ ही घर में सुख-समृद्धि आएगी. 

Shehnaaz Gill: शहनाज गिल ने डीप नेक गाउन में शेयर की फोटो, फैंस बोले 'जान'

बता दें, अगर आपको किसी कारण मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है या आप किसी बात को लेकर कुछ दिनों से काफी परेशान हैं, तो आपको मंगलवार के दिन  आर्द्रा नक्षत्र में चन्दन की माला लेकर गले में पहनें साथ ही आर्द्रा नक्षत्र में चन्दन को पीसकर, उसका तिलक मस्तक पर लगाएं.  ऐसा करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है. 

वहीं, अगर आपको लाख मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही, तो आपको आर्द्रा नक्षत्र में अपने घर के मंदिर में एक छोटी-सी लकड़ी की चौकी रखें और उस पर गंगाजल से छींटा मारें. इसके बाद चौकी पर पीले रंग का कपड़ा बिछाएं और मां सरस्वती की प्रतिमा को स्थापित करके, पीले रंग का वस्त्र मां को पहनाएं और सोलह श्रृंगार से मां को सजाएं और मां की आरती उतारें.  ऐसा करने से आपकी सफलता के बीच आने वाली बाधा दूर हो सकती है.  

Aadhaar Card: घर बैठे फ्री में ऑनलाइन कैसे करें आधार कार्ड को अपडेट, जानें पूरा प्रोसेस
 
इसके साथ ही अगर आपके किसी अजीज ने आपको कोई महत्वपूर्ण काम दिया है और आप उसे पूरी मेहनत के साथ पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसमें आपको सफलता नहीं मिल पा रही है,  तो आपको आर्द्रा नक्षत्र में देवी सरस्वती के मन्दिर में जाना चाहिए. इसके बाद देवी मां की विधिवत पूजा करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 

अगर आप संतान सुख पाना चाहते हैं तो मंगलवार को आपको एक जटा वाला नारियल और सवा मीटर लाल कपड़ा लें. इसके बाद कपड़े को नारियल के लपेट दें.  इसके बाद उस नारियल को बजरंग बली को चढ़ा दे. अब हनुमानष्टक या हनुमान चालीसा का पाठ करें.  ऐसा करने से आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Trending news