Lohri 2023: पठानकोट में लोहड़ी पर पतंग उड़ाने के लिए लोगों में दिखा जोश, जमकर हो रही खरीदारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1518459

Lohri 2023: पठानकोट में लोहड़ी पर पतंग उड़ाने के लिए लोगों में दिखा जोश, जमकर हो रही खरीदारी

Lohri 2023: 13 जनवरी 2023 को लोहड़ी का पर्व है. ऐसे में इस त्योहार को लेकर पंजाब में काफी धूम देखने को मिल रही है. 

Lohri 2023: पठानकोट में लोहड़ी पर पतंग उड़ाने के लिए लोगों में दिखा जोश, जमकर हो रही खरीदारी

Lohri 2023: पठानकोट के लोगों पर पतंगबाजी का जुनून सर चढ़कर बोलना शुरू हो गया है. लोहड़ी का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है उसी तरह पतंगों की डिमांड बढ़ने लगी है. इस बार बाजार में रंग-बिरंगी पतंगें व सिद्धू मूसेवाला की फोटो वाली पतंगों की डिमांड ज्यादा है.  बाजार में 2 रुपये से लेकर 300 रुपये तक की पतंग बिक रही हैं. सबसे बड़ी पतंग 6 फुट के करीब है जिसकी डिमांड सबसे ज्यादा है. 

'पठान' के विवादों के बीच शाहरुख खान ने दिखाई दरियादिली, अंजलि के परिवार की ऐसे की मदद

इतना ही नहीं इसके अलावा लोग अपनी डिमांड के अनुसार भी पतंगे बनवा रहे हैं.  इस बार पतंगों के कागज पर जीएसटी लग जाने से पतंगों की कीमत में भी इजाफा हुआ है. लेकिन लोगों का पतंगबाजी का जुनून सर चढ़कर बोल रहा है और लोग बाजारों में पतंग खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. 

बता दें, लोहड़ी के दिन काफी ज्यादा भीड़ होने के कारण लोगों को अपनी मनमर्जी की पतंगे नहीं मिल पाती हैं. इसलिए लोग पहले ही पतंगों की खरीदारी शुरू कर लेते हैं ताकि लोहड़ी वाले दिन रंग बिरंगी पतंगों से पूरा आसमान भरा जा सके. वहीं इस बार सिद्धू मूसेवाला की फोटो वाली पतंगे भी खास आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. इसके अलावा पाकिस्तानी पतंगों का भी बाजार में काफी बोलबाला है. 

अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बस करें ये काम, बड़े-बड़े फेस पैक इसके आगे हैं फेल!

आपको बता दें, लोहड़ी उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध त्योहार है.  यह मकर संक्रान्ति के एक दिन पहले मनाया जाता है. मकर संक्रान्ति की पूर्वसंध्या पर इस त्योहार का उल्लास रहता है. खासतौर पर पंजाब में इसकी अलग ही रौनक देखने को मिलती है.  बता दें, रात में खुले स्थान में परिवार और आस-पड़ोस के लोग मिलकर आग के किनारे घेरा बना कर बैठते है और इसके चारों ओर घूम कर पूजा करते हैं. साथ ही इस समय रेवड़ी, मूंगफली, लावा आदि खाए जाते हैं. 

Watch Live

Trending news