LIVE: हिमाचल में सैंपलिंग बढ़ाने पर दिया जा रहा है ज्यादा ध्यान...किसान पीठ पर सब्जियां उठाने को मजबूर

LIVE: हिमाचल में सैंपलिंग बढ़ाने पर दिया जा रहा है ज्यादा ध्यान...किसान पीठ पर सब्जियां उठाने को मजबूर

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

LIVE: हिमाचल में सैंपलिंग बढ़ाने पर दिया जा रहा है ज्यादा ध्यान...किसान पीठ पर सब्जियां उठाने को मजबूर
LIVE Blog

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

 

10 August 2022
22:19 PM

Villain आशीष विद्यार्थी को पसंद आया बिलासपुर का खाना
बॉलीवुड फिल्मों में बतौर खतरनाक विलन के रूप में अपनी खास पहचान बनाने वाले आशीष विद्यार्थी को बिलासपुर के घागस के समीप बने बहादुर ढाबे का खाना इस कदर पसंद आया कि उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर की है.

 

20:06 PM

रक्षाबंधन को लेकर सोलन में दुकानों पर दिखी भारी भीड़
पूनम शर्मा/सोलन: सोलन में रक्षाबंधन को लेकर दुकानों पर राखी खरीदने वाले लोगों की खूब भीड़ देखने को मिल रही है. बाजार में विभिन्न प्रकार की राखियां मौजूद है जो कि महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. महिलाओं में रक्षाबंधन को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है. रााखियों के साथ-साथ मिठाई की दुकानों पर भी भारी भीड़ देखने को मिल रही है. काफी संख्या में महिलाएं राखियां और मिठाई खरीदने के लिए पहुंच रही हैं.

 

19:24 PM

भारत माता जय के नारों से गूंजा अमृतसर
अमृतसर में कांग्रस के लीडरों और वर्करों की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई. जालंधर से कांग्रस के विधायक परगट सिंह विशेष तौर पर इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. इसके अलावा कई कांग्रसी काउंसलर भी इस दौरान मौजूद रहे. 

 

17:54 PM

अंतरराज्यीय गिरोह का पठानकोट पुलिस ने किया भंडाफोड़
पठानकोट पुलिस ने एटीएम की अदला-बदली कर हजारों लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह अंतरराज्यीय गिरोह पिछले दो साल से तीन राज्यों में सक्रिय था. पुलिस ने लूटी गई राशि, स्वाइप मशीन, 66 एटीएम कार्ड और एक एसयूवी कार आरोपियों के पास से बरामद किया है. 

17:13 PM

बिजली लाइन ठीक करते वक्त एक व्यक्ति की हुई मौत
डेरा बस्सी के गांव सुंडरा में बिजली सप्लाई को ठीक करते समय एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान मनदीप कुमार उम्र 26 साल ही हुई है. 

17:11 PM

बीएसएफ की बटालियन ने देश प्रवेश करने वाले दो पाकिस्तानी नौजवानों को पकड़ा
बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर के बीएसएफ की 10 बटालियन की बीओपी टाऊन पोस्ट पर तैनात जवानों की ओर से भारत पाकिस्तानी अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके देश में प्रवेश करने वाले दो पाकिस्तानी नौजवानों को काबू करने में सफलता हासिल की है. फिलहाल इन से सुरक्षा एजेंसी पूछताछ कर रही है

 

14:49 PM

किसान पीठ पर सब्जियां उठाने को मजबूर
हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का कहर लगातार जारी (Heavy Rain in Himachal) है. रोजाना बारिश से प्रदेश में नुकसान की खबरें सामने आ रही ( Damage due to Rain in Himachal) है. वहीं, जिला मंडी के करसोग में बारिश से निपटने के लिए PWD के बड़े-बड़े दावों की पोल खुल गई है. दरअसल बगशाड-सेरी सड़क शील के पास करीब 10 दिनों से बंद पड़ी है. यहां 30 जुलाई की रात हुई भारी बारिश से सड़क धंस गई थी.

 

14:47 PM

जयराम का ड्रीम प्रोजेक्ट...
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) के ड्रीम प्रोजेक्ट मंडी ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट Mandi Green Field Airport ) की न तो DPR तैयार और न ही अनुमानित लागत का पता है. विधानसभा में मानसून सत्र में इसका खुलासा हुआ. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने इस संदर्भ में सवाल किया.

 

12:40 PM

महंगाई को लेकर विरोध
हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र के पहले दिन विपक्ष दल कांग्रेस के विधायक काली पट्टी बांध कर विधानसभा पहुंचे. विपक्षी विधायकों ने महंगाई ,बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों के विरोध स्वरूप काली पट्टी बांध कर पहुंचे और सदन की कार्यवाही में भी काली पट्टी लगा कर ही हिस्सा लिया. कांग्रेस विधायकों के साथ ही सीपीआईएम के विधायक राकेश सिंघा भी काली पट्टी पहन कर पहुंचे.

 

11:42 AM

शिमला के नेरवा में बड़ा हादसा
हिमाचल के जिला शिमला के नेरवा में मंगलवार देर रात को एक पिकअप खाई में गिर गई. इसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.  इस हादसे में दाराघाट,उत्तराखंड के रहने वाले एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा 1 अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का नेरवा अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां पर उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

 

11:39 AM

शोकोद्गार से शुरू हुआ हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र
हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो (monsoon session of himachal vidhan sabha started ) गया. पहले दिन सदन पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम (Pandit Sukhram) पूर्व विधायक रूप सिंह चौहान(Former MLA Roop Singh Chauhan) मस्तराम और प्रवीण शर्मा के देहांत पर शोकोद्गार से शुरू हुआ. यह जयराम सरकार के कार्यकाल का अंतिम सत्र होगा. इसको लेकर सत्तापक्ष ने भी काफी तैयारी कांग्रेस के प्रश्नों के जवाब देने को लेकर की है.

 

11:12 AM

हिमाचल की बेटियां बनेंगी अग्निवीर
भारतीय सेना में अब अग्निवीर योजना के तहत हिमाचल की युवतियां भी भर्ती (agniveer girls recruitment in himachal) होंगी. योजना के तहत 3 राज्यों की भर्ती अंबाला के खारगा स्टेडियम में 7 से 11 नवंबर तक होगी. इस महिला भर्ती रैली में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ की महिला अभ्यर्थी भाग ले सकेंगी.

 

11:07 AM

काली पट्टी लगाकर आएं कांग्रेस विधायक
हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र के पहले ही दिन विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे दिया है. इससे सदन में तपिश देखने को मिलेगी. कांग्रेस और माकपा विधायक काले बिल्ले लगाकर सदन में आएं हैं.

 

11:05 AM

तेज रफ्तार टैंकर ने चार गाड़ियों को मारी टक्कर
हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क दुर्घटनाओं के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं कुछ लोग लापरवाह होकर भी गाड़ी चलाते हैं. ऐसा ही एक लापरवाही का मामला सोलन शहर का है. जहां शहर से करीब 7 किलोमीटर दूर शमलेच-कुमारहट्टी बाईपास पर बुधवार सुबह करीब 6 बजे एक तेज रफ्तार टैंकर ने सड़क पर चल रही 4 गाड़ियों को हिट किया. जिसमें दो सेब से लदी पिकअप और दो कार हैं.

 

09:49 AM

कब बांध सकती हैं बहनें अपने भाइयों को राखी?
11 अगस्त को सुबह सूर्य देव के साथ चतुर्दशी तिथि रहेगी और 10:58 से पूर्णिमा तिथि आरंभ हो जाएगी. पूर्णिमा तिथि (Raksha bandhan 2022 Bhadra time) के साथ ही भद्रा भी आरंभ हो जाएगी जो कि शाम 8:50 तक रहेगी. शास्त्रों में भद्रा काल में राखी का पर्व मनाना निषेध कहा गया है और 11 अगस्त को ही भद्रा का काल शाम 8:50 तक रहेगा. इस समय के बाद ही राखी बांधना ज्यादा उपयुक्त रहेगा. 12 अगस्त को सुबह 7:05 तक शुभ मुहूर्त रहेगा और इससे पहले बहनें अपने भाइयों को राखी बांध सकती है. वहीं, 11 अगस्त को भी रक्षाबंधन के लिए शुभ मुहूर्त सुबह 6:12 से लेकर 7:50 तक है. ऐसे में भी बहनें अपने भाइयों को राखी बांध सकती है.

 

09:48 AM

13 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर
देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में आज से 13 अगस्त तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

 

09:47 AM

हिमाचल में पंचायती राज उपचुनाव के लिए वोटिंग आज
हिमाचल में पंचायती राज उपचुनाव के लिए (Panchayati Raj by election in Himachal) आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया. शाम 4 बजे तक मतदान होगा. बता दें कि हिमाचल में पंचायतों के आम चुनाव जनवरी 2020 में ही हुए हैं, लेकिन 217 सीटें अलग-अलग कारणों से खाली पड़ी थीं. ऐसे में ये उपचुनाव हो रहे हैं. 

 

09:47 AM

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र आज से
हिमाचल की 13वीं विधानसभा का 15वां मानसून सत्र, आज 11 बजे शुरू होगा. जिसके लिए विधानसभा सचिवालय को कुल 367 प्रश्न मिले (Himachal Monsoon Session start on 10 august) हैं. वहीं, मानसून सत्र में इस बार बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी, सड़कों की दयनीय स्थिति, प्रदेश में महाविद्यालयों, स्कूलों, स्वास्थ्य संस्थानों व अन्य मुद्दे गूंजेंगे.

 

Trending news