Aaj Ki Bdi Khabar 14 June 2024: हिमाचल प्रदेश में 18 जून तक गर्मी से राहत के आसार कम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2292436

Aaj Ki Bdi Khabar 14 June 2024: हिमाचल प्रदेश में 18 जून तक गर्मी से राहत के आसार कम

Punjab Haryana Himachal News 14 June 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 14 June 2024: हिमाचल प्रदेश में 18 जून तक गर्मी से राहत के आसार कम
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 14 June 2024: NEET पेपर लीक मामले में 7 लड़कियों सहित 11 छात्रों को EOU नोटिस भेजेगा. इन 11 छात्रों की जानकारी पेपर लीक माफियाओं के पास से बरामद हुई थी. NTA ने NEET परीक्षा का ओरिजनल प्रश्न पत्र EOU को नहीं भेजा. 

 

14 June 2024
18:33 PM

Himachal Pradesh News: पहाड़ी प्रदेश हिमाचल प्रदेश में भी प्रचंड गर्मी से फिलहाल 18 जून तक राहत मिलने के आसार कम हैं. अगले 72 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. इस वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा. प्रदेश के 10 जिलों के कई इलाकों में लू चलने का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, अगले 72 घंटों में सिरमौर, बिलासपुर, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, ऊना में कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भीषण लू की संभावना है.

 

18:18 PM

Punjab News: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पंजाब में बिजली महंगी हो गई है. स्टेट इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने वित्तीय वर्ष 
2024-25 के नए टैरिफ चार्ज निर्धारित कर दिए हैं. इसके अनुसार घरेलू प्रति यूनिट 10 से 12 पैसे और इंडस्ट्रियल के 15 पैसे तक रेट बढ़ाए गए हैं. नए आदेश पंजाब में 16 जून से लागू होंगे. यह आदेश एक साल के लिए रहेंगे. इस दौरान सभी कैटेगरी के रेटों में बदलाव होगा.

 

18:16 PM

Punjab News: आज सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के सहयोग से चंडीगढ़ में 'तीन नए आपराधिक कानून' विषय पर एक पैनल चर्चा का आयोजन किया. इस चर्चा में नए आपराधिक कानूनों और उनके लाभों पर विचार-विमर्श किया गया. एसएसपी चंडीगढ़ कंवरदीप कौर ने नए कानूनों के बारे में जानकारी दी और कहा कि इन नए बदलावों से पारदर्शिता बढ़ेगी और प्रणाली में सुधार होगा.

18:07 PM

Punjab News: हाल ही में पंजाब की 13 सीटों पर संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शनिवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी के पंजाब प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भाजपा सुनील जाखड़ द्वारा दिनभर विभिन्न बैठकें रखी गईं. यह जानकारी पंजाब भाजपा के प्रदेश महामंत्री राकेश राठौर ने शुक्रवार को दी. 

 

18:05 PM

Una News: ऊना जिले में भारी बारिश के चलते आपदा की सूचना और प्रतीकात्मक नुकसान मानकर जिले में 5 स्थानों पर मॉक ड्रिल की गई. मॉक ड्रिल के तहत गगरेट उपमंडल के गगरेट के टटेहड़ा गांव में स्वां नदी के पास बाढ़ से राहत-बचाव कार्य किए गए, वहीं बंगाणा उपमंडल में नलूट गांव के पास लठियाणी-बडसर रोड़ पर भूस्खलन की सूचना मिलने पर सड़क बहाल करने और दबे वाहनों को निकालने की ड्रिल की गई.

17:53 PM

Nahan News: नाहन में हेड कॉन्स्टेबल लापता मामले को लेकर मारपीट पीड़ित पक्ष सामने आया है, जिसकी जांच हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी को सौंप गई थी. पीड़ित पक्ष ने आज जिला मुख्यालय नाहन में डीसी सिरमौर और एसपी सिरमौर से मुलाकात कर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित पक्ष ने पूरे मामले को लेकर हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं. 

 

17:49 PM

Himachal Pradesh News: पुलिस थाना मैक्लोडगंज के तहत एक विदेशी महिला ने स्थानीय युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर मैक्लोडगंज थाना में आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है. पीड़ित महिला का मेडिकल करवाया गया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद इस सारे मामले से पर्दा उठ पाएगा.

 

13:55 PM

Kashmir News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को श्रीनगर आ सकते हैं. यहां वह डल झील के किनारे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग ले सकते हैं. 9 जून को लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद मोदी का यह पहला कश्मीर दौरा होगा. फिलहाल कार्यक्रम डल झील के किनारे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के लॉन में आयोजित किया जा रहा है.

13:53 PM

Himachal Pradesh News: प्राकृतिक आपदाओं से तुरंत निपटने के लिए रामपुर में सभी संबंधित विभागों के सहयोग से मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया, जिसमें आपदा के दौरान सतलुज और भवनों में फंसे लोगों का कैसे तुरंत सुरक्षित रेस्क्यू किया जा सकता है इस बारे में पूर्वाभ्यास के माध्यम से दिखाया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरफ, आइटीबीपी, पुलिस, सीआईएसएफ प्रशासन, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं अन्य  विभागों ने हिस्सा लिया. इस दौरान स्कूली बच्चों को भी आपदा से बचने एवं बचाव के टिप्स दिए गए.

 

13:41 PM

Himachal Pradesh News: सोलन जिला के सभी पांचों उपमंडलों में भी बाढ़, भूस्खलन व अन्य प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में राहत एवं बचाव संबंधी उपायों पर एक पूर्वाभ्यास का आयोजन आयोजित किया गया. हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में यह मॉक एक्सरसाइज पूरे प्रदेश सहित सोलन जिला में भी आयोजित की गई.

13:37 PM

Himachal Pradesh News: बाढ़ और भूस्खलन जैसी आपदा से बचाव एवं प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के अभ्यास के लिए मैगा मॉक एक्सरसाइज का आयोजन किया गया. उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अध्यक्ष अमरजीत सिंह की अगुवाई में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. हमीरपुर जिला के पांचो उपमंडलों में एक-एक स्थान चिन्हित किया गया, जहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. मॉक ड्रिल के दौरान बाढ़ भूस्खलन की घटनाओं को दर्शाया गया.

11:47 AM

Himachal Pradesh News: दिल्ली जल संकट पर हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का कहना है, 'हिमाचल प्रदेश दिल्ली या किसी अन्य राज्य को पानी देने के लिए तैयार है. हिमाचल प्रदेश का पानी हरियाणा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करता है, इसलिए दिल्ली सरकार को इसके साथ समझौता करना होगा हरियाणा सरकार. हिमाचल प्रदेश के पास अतिरिक्त पानी है.'

10:43 AM

Ambala News: अंबाला कैंट के रेलवे स्टेशन पर लगा लगेज स्कैनर लगभग सात माह से खराब है. लोग बेखौफ होकर स्टेशन पर आवागमन कर रहे हैं. कई बार स्टेशन को उड़ाने की धमकियां भी मिल चुकी हैं. जब भी स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिलती है या फिर मुख्यालय से अलर्ट आता है तो खानापूर्ति के नाम पर एक-दो दिन के लिए डॉग स्क्वायड के साथ यात्रियों का सामान जरूर खंगाला जाता है.

Trending news