Aaj Ki Bdi Khabar 13 June 2024: वन मण्डल नूरपुर के सिबली में चार अवैध निर्माणों पर चला वन विभाग का बुल्डोजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2291068

Aaj Ki Bdi Khabar 13 June 2024: वन मण्डल नूरपुर के सिबली में चार अवैध निर्माणों पर चला वन विभाग का बुल्डोजर

Punjab Haryana Himachal News 13 June 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 13 June 2024: वन मण्डल नूरपुर के सिबली में चार अवैध निर्माणों पर चला वन विभाग का बुल्डोजर
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 13 June 2024: हिमाचल प्रदेश में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में हीटवेव अलर्ट पर आईएमडी के वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने कहा कि है, 'हमने 13 और 14 जून के लिए ऊना, कांगड़ा, बिलासपुर, मंडी, सोलन, सिरमौर, हमीरपुर जिलों में हीटवेव अलर्ट जारी किया है. कांगड़ा, कुल्लू, चंबा के ऊपरी इलाकों और लाहौल-स्पीति में 15 जून को हल्की बारिश होने की संभावना है'.

 

13 June 2024
17:14 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल सरकार ने आज इस केस में यू टर्न लेते कहा कि उसके पास दिल्ली को देने के लिए अतिरिक्त पानी नहीं है. राज्य सरकार ने इसे लेकर कोर्ट में दिए अपने बयान को वापस ले लिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी राज्यों में बीच यमुना के पानी का बंटवारा अपने आप में एक जटिल और संजीदा मसला है. कोर्ट के पास इस मामले पर फैसला लेने के लिए कोई तकनीकी विशेषज्ञता नहीं है. लिहाजा बेहतर होगा कि ये मसला विचार के लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड पर छोड़ दिया जाए.

 

17:11 PM

Himachal Pradesh News: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वो पानी की सप्लाई के लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड का रुख करे. कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार आज शाम 5 बजे तक अपर यमुना रिवर बोर्ड को 152 क्यूसेक अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने के लिए अर्जी दे. बोर्ड इसे लेकर जल्द से जल्द मीटिंग बुलाए और दिल्ली सरकार की अर्जी पर जल्द से जल्द फैसला ले.

17:08 PM

Himachal Pradesh News: ग्रीष्म ऋतु ने इस बार अपना प्रंचड रूप दिखाते हुए हमीरपुर के जंगलों को राख के ढ़ेर में तबदील कर दिया है. कई जंगल ऐसे हैं जो दो-दो बार आगजनी की भेंट चढ़ चुके हैं. इस बार आगजनी की घटनाओं का एक बड़ा आंकड़ा रिकॉर्ड किया गया है जोकि पिछले वर्षां के मुकाबले चिंताजनक है. मई महीने में ही पिछले वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नए आयाम को छुआ है. वहीं, मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए हीट वेव के अलर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी स्कूली संस्थाओं को एडवाइजरी जारी कर दी है. 

17:05 PM

Jammu News: रेलवे पुलिस की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं ताकि किसी तरह का कोई भी शरारती आंसर किसी वारदात को अंजाम न दे सके. यही नही कुछ समय बाद अमरनाथ यात्रा भी शुरू होने वाली है इसे लेकर भी रेलवे स्टेशन पर पुलिस फोर्स बढ़ाई गई है.

17:04 PM

Jammu News: जम्मू कश्मीर में अलग-अलग जगह पर हो रहे आतंकी हमलों को लेकर जम्मू कश्मीर के साथ लगती पठानकोट की सीमा में भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है, जिसके चलते पठानकोट के रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आर पी एफ पुलिस की ओर से स्टेशन पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है, जिसके तहत आज रेलवे पुलिस की ओर से जहां रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों से पूछताछ की जा रही है वहीं उनके सामान भी चेक किया जा रहे हैं.

 

13:48 PM

Punjab News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जो जलालाबाद का बताया जा रहा है. इस वीडियो में देखा जा रहा है कि बाईक सवार नौजवान किस तरह से मौत का खेल खेलता जा रहा है. यह बाइक सवार नौजवान बेकाबू होते हुए पहले सामने से आ रहे ट्रक से टकराया और फिर ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गया और सड़क किनारे झाड़ियों में गिर गया. 

 

13:27 PM

Himachal Pradesh News: उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 625 मामले ऐसे पाए गए थे जिन पर अवैध कब्जाधारियों ने वन भूमि पर किसी न किसी रूप से कब्जा किया हुआ था. उन्होंने कहा कि 625 मामलों में से 500 मामलों पर सरकारी आदेशों के चलते खाली करवा लिया गया है और 100 मामलों में विभागीय जांच जारी है.

 

13:26 PM

Himachal Pradesh News: डीएफओ अमित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सदवां के पास सिबली नामक स्थान पर .25 हेक्टेयर वन भूमि पर चार अवैध निर्माण किए गए थे, जिन्हें सरकारी आदेशों के चलते विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में जेसीबी चला कर गिरा दिया गया है. उन्होंने बताया कि हमें इन निर्माणों को हटाने के संबंध में आदेश अप्रैल में प्राप्त हो गए थे. हमने एक माह का समय कब्जाधारियों को दिया था, जिसके पूरा होते ही विभागीय कार्रवाई करते हुए इन निर्माणों को हटाया है.

 

13:25 PM

Himachal Pradesh News: वन विभाग मंडल नूरपुर द्वारा अवैध निर्माणों और कब्जाधारियों के खिलाफ विशेष अभियान के तहत बीते दिन सदवां के पास सिंम्बली नामक स्थान पर वन विभाग द्वारा हाइकोर्ट और सरकारी आदेशों पर चार अवैध निर्माणों को जेसीबी से गिरा दिया गया.

13:18 PM

एसकेएम की जनरल बॉडी बैठक 10 जुलाई 2024 को नई दिल्ली में होगी, जिसमें कृषि को कॉर्पोरेट हमले से बचाने और नीतियों में बदलाव के लिए संघर्ष को फिर से शुरू करने के लिए कार्ययोजना पर विचार किया जाएगा. एसकेएम प्रतिनिधिमंडल 13 जून 2024 को लखीमपुर खीरी के शहीदों के परिवारों से मुलाकात करेगा. 

 

12:16 PM

Punjab News: डीएफओ वाइल्डलाइफ का कहना है कि पठानकोट वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी के 1 किलोमीटर के इलाके में किसी भी तरह की माइनिंग नहीं हो सकती है. डीएफओ वाइल्डलाइफ ने कहा कि वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी के एक किलोमीटर के नजदीक तकरीबन 13 क्रशरों को इस संबंधी नोटिस जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक, वाइल्डलाइफ सैंक्चुअरी के 1 किलोमीटर के दायरे में किसी भी तरह की कोई माइनिंग नहीं हो सकती है, जिस कारण उनके विभाग द्वारा 1 किलोमीटर एरिया के नजदीक पड़ते क्रशरों को नोटिस जारी किए गए हैं.

 

12:13 PM

Punjab Fire News: मानसा के रामबाग रोड पर एक प्लास्टिक के गोदाम में अचानक आग लग गई. आस-पास के लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद भी वह आग पर काबू नहीं पा सके. इसके बाद फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. मौके पर पुलिस भी मौजूद है. आग लगने से बहुत नुकसान भी हो चुका है. 

10:16 AM

Punjab News: भारत पाक सरहद की सादकी चौकी पर पहुंचे बीएसएफ 55 बटालियन के कमांडेंट के.एन त्रिपाठी ने बताया कि किसानों के साथ बैठक के दौरान सरहदी इलाके के करीब दो दर्जन गांवों के किसान पहुंचे, जिनकी कई समस्याओं पर चर्चा की गई, जिसमें मुख्य रूप से भारत पाक फेंसिंग गेट के समय को बढ़ाना, फसल की बिजाई और बिजाई के लिए जाने वाले मजदूरों का वेरिफिकेशन, फसल की ऊंचाई के मुद्दे विशेष रहे. 

 

10:14 AM

Punjab News: फाजिल्का की भारत पाक सरहद पर सादकी चौकी पर आज धान की बिजाई के सीजन की शुरुआत को लेकर बीएसएफ की 55 बटालियन द्वारा किसानों के साथ एक विशेष बैठक की गई, जिसमें किसानों की समस्याएं सुनी गईं. साथ ही किसानों की मुख्य समस्या का समाधान करते हुए भारत पाक सरहद के बीच लगे फेंसिंग गेट को सुबह आठ से शाम छह बजे तक खोलने के आदेश दिए गए ताकि किसानों को फेसिंग पार खेतों में फसल की बिजाई के दौरान कोई दिक्कत न आए. 

 

Trending news