Aaj Ki Bdi Khabar 11 June 2024:NEET परीक्षा को लेकर नाहन में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन, NTA और केंद्र सरकार के खिलाफ जताया विरोध
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2288408

Aaj Ki Bdi Khabar 11 June 2024:NEET परीक्षा को लेकर नाहन में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन, NTA और केंद्र सरकार के खिलाफ जताया विरोध

Punjab Haryana Himachal News 11 June 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 11 June 2024:NEET परीक्षा को लेकर नाहन में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन, NTA और केंद्र सरकार के खिलाफ जताया विरोध
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 11 June 2024: मोहाली जिले की को-ऑपरेटिव सोसायटी में Sub stander DAP खाद की सप्लाई का पर्दाफाश हुआ है. सात सैंपल फेल हुए हैं, जिसके बाद बिक्री पर रोक लगा दी गई है. बता दें, आज से किसानों को DAP खाद के बैग वितरित किए जाने थे. मार्कफैड की ओर से को-ऑपरेटिव सोसाइटी को सप्लाई दी गई थी. 

 

 

11 June 2024
17:11 PM

Punjab News: खन्ना में दिनदहाड़े बैंक में डाका मारा गया. बगली कलां गांव में पंजाब एंड सिंध बैंक में डाका मारा गया है. जानकारी के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार तीन नकाबपोश युवक आए. बैंक में लंच ब्रेक था. करीब ढाई बजे तीनों बैंक में गए और पिस्तौल की नोक पर बैंक स्टाफ को बंधक बनाया. बैंक से करीब 15 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए. जाते समय बैंक के गनमैन से जफ्फा लगा. गनमैन की बंदूक लेकर डकैत भागे और फायर किए. थोड़ी दूर जाकर बंदूक फेंक दी. पुलिस जांच में जुटी है.

 

17:09 PM

Himachal Pradesh News: उन्होंने कहा कि लगातार पिछले कुछ वर्षों से मैनेजमेंट विभाग विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता आ रहा है. इसका उद्देश्य बच्चों को बेहतर एक्सपोजर प्रदान करना है. मैनेजमेंट विभाग के माध्यम से बच्चों को इस तरह से तैयार किया जाता है कि अगर वे कॉरपोरेट में जा रहे हैं तो जॉब के लिए कैसे फिट हों. हिमस्पार्क का उद्देश्य बच्चों को यही संदेश देना है कि वे आगे जाकर जॉब प्रोवाइडर बनें. हिम स्पार्क जैसे आयोजनों से हमारा प्रयास बच्चों का माइंडसेट चेंज करना है. उन्हें रोजगार देने वाले के साथ-साथ अच्छा उद्यमी बनना है. 

 

17:08 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय का बिजनेस स्कूल का दो दिवसीय नेशनल लेवल मैनेजमेंट फेस्ट हिमस्पार्क मंगलवार को शुरू हुआ, जिसका शुभारंभ केंद्रीय विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर सत प्रकाश बंसल ने किया. उन्होंने कहा कि हिमस्पार्क में नया चैप्टर जोड़ा जाएगा, जिसके माध्यम से बच्चों को अधिक से अधिक जागरूक कर बताया जाएगा कि वे किस तरह से स्टार्टअप कर सकते हैं.

15:08 PM

Himachal Pradesh News: उन्होंने कहा कि एक ही कमरे में बैठे छात्रों ने जिस तरीके से नीट परीक्षा में अंक प्राप्त किए हैं उससे साफ जाहिर होता है कि पेपर लीक हुआ है और देश के लाखों अभ्यर्थियों के साथ सीधे तौर पर खिलवाड़ हुआ है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में एनएसयूआई ने मांग की है कि इस NEET परीक्षा घोटाले में पेपर लीक की सीबीआई जांच की जाए ताकि छात्र-छात्राओं को उचित न्याय मिले.

 

15:06 PM

Himachal Pradesh News: NTA शक के दायरे में है, क्योंकि पेपर लीक की बात परीक्षा से पहले सामने आई थी. इसके बावजूद इस परीक्षा को करवाया गया. उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले को लेकर परीक्षा से पहले ही एक FIR भी दर्ज की गई थी. इसके बावजूद इस परीक्षा को करवाया गया और उसके बाद जब परिणाम सामने आए वो बेहद हैरान करने वाले हैं.

 

15:04 PM

Himachal Pradesh News: छात्र संगठन NSUI ने आज सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में नीट परीक्षा को लेकर NTA और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही परीक्षा में जांच की मांग को देकर डीसी सिरमौर के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा. एनएसयूआई के जिला सचिव विक्रम शर्मा ने बताया कि NEET परीक्षा में पेपर लीक और परिणाम में हुई धांधली सरकार की चुप्पी साफ दर्शाती है कि सरकार इस अन्याय के खिलाफ होने की बजाय इसी अन्याय में शामिल हैं.

 

11:45 AM

Chamba News: भनौता पंचायत के दलित बस्ती ठुकराला समेत आसपास के एरिया में इन दिनों पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. लोगों ने बताया कि उनकी यह समस्या एक दो सप्ताह से नहीं, बल्कि चार साल से यूहीं चल रही है. लोगों का कहना है कि उनके गांव में न तो पीने के लिए और न ही खेती-बाड़ी की सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध हो रहा है, जबकि खेतों की सिंचाई के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर गांव में सिंचाई की योजना बनाई गई है, लेकिन अब जब गांव में पानी की आपूर्ति ही नहीं हो रही है तो यह योजना भी शोपीस बनकर रह गई है. लोगों ने बताया कि जब भी शिकायत की जाती है तो कुछ दिनों के लिए पानी की आपूर्ति को ठीक कर दिया जाता है, लेकिन उसके बाद फिर से लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है. बहरहाल थक हार कर लोगों ने उपायुक्त चंबा से ही मुलाकात कर उनकी समस्या के समाधान की मांग उठाई है. 

11:40 AM

Chandigarh News: सूत्रों के अनुसार, विक्रम ने पंजाब के मानसा में दो एकड़ जमीन खरीदी थी, जिसकी मालकियत अभी तक उसे नहीं मिली है. विक्रम ने इस संबंध में पंजाब सीएम विंडो सहित कई उच्च अधिकारियों को शिकायत दर्ज करवाई है, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी. अधिकारियों की उपेक्षा से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है. पुलिस और प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और युवक को सुरक्षित नीचे उतारने की कोशिश कर रहे हैं.  

 

11:34 AM

Chandigarh News: आज चंडीगढ़ के सेक्टर 17 बस स्टैंड के पीछे एक निजी कंपनी के मोबाइल टावर पर एक युवक चढ़ गया. विक्रम ढिल्लों नाम का यह युवक हरियाणा के जींद जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रही है. युवक ने धमकी दी है कि अगर उसकी सुनवाई नहीं होती तो वह तब टावर से कूद जाएगा. वहीं, पुलिस भी स्पीकर के माध्यम से उसकी शिकायत जानने की कोशिश कर रही है.

 

10:42 AM

Chandigarh News: हाल ही में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में वृद्धि देखी गई है. ऐसा ही एक मामला मोहाली शहर में देखा गया, जहां एक लड़की की दिनदहाड़े बेरहमी से हत्या कर दी गई, जब वह अपने कार्यालय जा रही थी. इस घटना ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. लोगों का कहना है कि पुलिस के होने पर भी वे सुरक्षित नहीं हैं.

 

10:39 AM

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी आज कई बैठकें करेंगे. आज सुबह 10 बजे उन्होंने कैंप ऑफिस में करीब 250 लोगों से मुलाकात की. इसके बाद सुबह 11 बजे सचिवालय में सिंचाई, जल संसाधन और बाढ़ की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक लेंगे. इसके बाद दोपहर साढ़े 12 बजे कलेक्टर रेट को लेकर एक प्रेजेंटेशन में शामिल होंगे. वहीं, दोपहर 2 बजे लेबर को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. दोपहर बाद 3 बजे सामाजिक न्याय अधिकारिक और अंत्योदय विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. ये सभी बैठकें हरियाणा सचिवालय में होंगी. 

 

10:34 AM

Weather News: दिल्ली वालों पर अगले 7 दिन भारी पड़ने वाले हैं. आने वाले 7 दिनों तक यहां हीटवेव का दौर लगातार जारी रहेगा. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उसके बाद अगले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचने की आशंका है.

 

Trending news