Himachal Pradesh News: नेशनल हाइवे 707 पर हुआ लैंडस्लाइड, कई घंटों से बंद पड़ा राजमार्ग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2161334

Himachal Pradesh News: नेशनल हाइवे 707 पर हुआ लैंडस्लाइड, कई घंटों से बंद पड़ा राजमार्ग

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बिना बारिश के भूस्खलने देखने को मिला है. नेशनल हाइवे 707 पर रुक-रुक कर पहाड़ों से मलबा गिर रहा है, जिसकी वजह से NH 707 बीते कई घंटों से बंद पड़ा है. 

 

Himachal Pradesh News: नेशनल हाइवे 707 पर हुआ लैंडस्लाइड, कई घंटों से बंद पड़ा राजमार्ग

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से अक्सर लैंडस्लाइड की खबरें सामने आती है. बरसात के मौसम में यहां भारी मात्रा में भूस्खलन देखने को मिलता है, जिसकी वजह से प्रदेश और यहां के लोगों को काफी नुकसान भी होता है, उनका जीवन भी अस्त-व्यस्त हो जाता है. बीते मानसून में भारी बारिश के चलते प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लैंडस्लाइड देखने को मिला. इस दौरान यहां भारी आपदा देखने को मिली. बारिश के कारण हुए लैंडस्लाइड में कई लोगों की मलबे में दबकर मौत की भी खबर सामने आई, वहीं आज राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर एक बार फिर भूस्खलन देखने को मिला है. 

भूस्खलन के कारण बंद पड़ा रास्ता
बता दें, राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर एक बार फिर भारी भूस्खलन हुआ है, जिसके चलते नेशनल हाइवे पिछले दो घंटे से बंद पड़ा है. रुक-रुककर भूस्खलन होने की वजह से सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू नहीं हो पा रहा है. कफोटा के पास काली खान क्षेत्र में पहाड़ से मलबा सड़क पर आया है. बताया जा रहा है कि यहां गलत कटिंग की वजह से भूस्खलन हुआ है. भारी मात्रा में चट्टानें और मालवा सड़क पर आ गया है. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई हैं.

ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने दी जानकारी

पांवटा साहिब से गुम्मा राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पर साफ मौसम में भी भूस्खलन हो रहा है. आज कफोटा के पास कालीखान क्षेत्र में अचानक पहाड़ दरका और बड़ी मात्रा में मालवा सड़क पर आ गया. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई वाहन या व्यक्ति वहां मौजूद नहीं था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. सड़क पर मलवा आने की वजह से मार्ग पिछले 3 घंटे से बंद पड़ा है.

ये भी पढ़ें- Nalagarh में 11 वर्षीय बच्ची से कबाड़ का काम करने वाले शख्स ने किया दुष्कर्म

अवैज्ञानिक ढंग से कटिंग होने की वजह से गिर रहा मलबा
पहाड़ से रुक-रुक कर मलवा गिर रहा है, जिसकी वजह से यहां सड़क को रिस्टोर करने का काम शुरू नहीं हो पा रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मार्ग पर अवैज्ञानिक ढंग से कटिंग होने की वजह से बार-बार मलबा गिरता रहता है, जिसकी वजह से स्थानीय लोगों और यहां से गुजरने वाले वाहनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों ने बताया कि साफ मौसम के दौरान मलबा गिरने की वजह से इस मार्ग पर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news