Bilaspur Landslide News: बिलासपुर में लैंडस्लाइड के कारण आवाजाही ठप, राज्य में हालात बेहद खराब
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1824446

Bilaspur Landslide News: बिलासपुर में लैंडस्लाइड के कारण आवाजाही ठप, राज्य में हालात बेहद खराब

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद घुमारवीं सरकाघाट रोड पर पन्याला के पास हुए लैंडस्लाइड के बाद वाहनों की आवाजाही के लिए रोड बंद हुआ.  लोक निर्माण विभाग व स्थानीय लोग मलबा हटाने में जुटे हैं. तो वहीं, चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे 205 स्थित छडोल के समीप गाड़ी पर गिरे पत्थर में बाल- बाल चालक बचा .

Bilaspur Landslide News: बिलासपुर में लैंडस्लाइड के कारण आवाजाही ठप, राज्य में हालात बेहद खराब

Bilaspur Landslide Update: बिलासपुर में कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. एक ओर जहां खड्डे उफान पर है, तो साथ ही जगह-जगह भुस्खलन की तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. सबसे पहले बात करते हैं घुमारवीं से होकर जाने वाली सीर खड्ड व बिलासपुर से होकर जाने वाले गोविंद सागर झील की तो दोनों का जल स्तर बढ़ गया है. 

 Shimla Weather News Live Updates: शिमला में भारी बारिश से ढह गया समर हिल में "शिव मंदिर", 9 की मौत

एक और जहां सीर खड्ड अपने रौद्र रूप में दिखाई दे रही है तो साथ ही गोविंद सागर झील में काफी मात्रा में पानी चढ़ गया है. गौरतलब है कि मानसून के चलते बिलासपुर जिला में इतनी ज्यादा बारिश देखने को मिल रही है कि सीर खड्ड का जलस्तर उम्मीद से ज्यादा बढ़ गया है. जिसने आजतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

वहीं बरसात के चलते हुए भुस्खलन की बात की जाए तो चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग 205 स्थित छडोल के समीप पहाड़ से पत्थर गिरे है. जिसकी चपेट में एक गाड़ी आई है. मगर गनीमत यह रही की यह गाड़ी खाई में गिरने से बाल बाल बच गई और ड्राइवर भी सुरक्षित है. इसके साथ ही ग्रामीण इलाके में एक डंगा गिरने की जानकारी मिल रही है.  जिसकी चपेट में एक कार आई है मगर इस हादसे में भी वाहन चालक फिलहाल सुरक्षित है. 

आपको बता दें कि बिलासपुर जिला में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है जिसका ज्यादा असर ग्रामीण इलाकों में देखने को मिल रहा है. वहीं भारी बारिश के चलते घुमारवीं से सरकाघाट सड़क पर भी पन्याला के समीप भुस्खलन हुआ है जिससे यह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. 

वहीं लोक निर्माण विभाग की टीम व स्थानीय लोग सड़क पर गिरे मलबे को हटाने में जुट गए हैं ताकि जल्द ही इस सड़क को बहाल किया जा सके. इसके साथ ही घुमारवीं उपमंडल के पटेर पंचायत के गांव मटयाल में भी कश्मीरी देवी के घर में बरसाती नाले का पानी जा घुसा जिससे उनके घर व गौशाला में पानी भर गया है और बीती रात से ही पूरा परिवार बरसात के पानी को निकालने में जुटे हुए हैं.

Trending news