Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन जरूर करें ये काम, शनिदेव होंग प्रसन्न!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1223640

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन जरूर करें ये काम, शनिदेव होंग प्रसन्न!

शनि देवता को न्याय का देवता कहा जाता है. हर शनिवार को शनिदेव की हिंदू धर्म में पूजा की जाती है. शनिदेव के प्रसन्न रहने से जीवन में हर काम आसानी से पूरे हो जाते हैं. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा का विशेष महत्व है.

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन जरूर करें ये काम, शनिदेव होंग प्रसन्न!

Shaniwar Ke Upay: शनि देवता को न्याय का देवता कहा जाता है. हर शनिवार को शनिदेव की हिंदू धर्म में पूजा की जाती है. शनिदेव के प्रसन्न रहने से जीवन में हर काम आसानी से पूरे हो जाते हैं. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा का विशेष महत्व है. मान्यता है कि शनिवार के दिन अगर व्यक्ति शनिदेव की पूजा श्रद्धा पूर्वक करें, तो शनिदेव प्रसन्न होकर व्यक्ति के जीवन से सभी रुकावटों को जल्द ही दूर कर देते हैं. 

Rubina Dilaik Latest Photo: ग्रीन गाउन में रुबीना दिलैक को देख फैंन ने कही ये बात

जानकारी के अनुसार, शनि ग्रह के खराब होने से आपके जीवन में कई सारी बाधाएं आ सकती हैं. कभी ऐसा भी होता है कि व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. ऐसे में आपको शनिवार के दिन कुछ उपाए करने चाहिए जिससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो सकती हैं. इस खबर में हम आपको बताएंग शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ उपाय.

Agneepath Protest Video: अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग

1. शनिवार के दिन आपको काली चींटी, काला कुत्ता, काली गाय और काली चिड़िया को दाना खिलाना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में सभी रूकावटें दूर हो जाएंगी. 

2. इस दिन आपको तेल से बने भोजन को भिखारी को खिलाना चाहिए. इससे भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं. 

3. शनिवार के दिन आपको बरगद के पेड़ के दिया जलाना चाहिए. साथ ही जल पर अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी कामनाएं शीघ्र ही जल्द पूरी हो जाएंगी. साथ ही शनिदेव आपके भाग्य को भी चमका देते हैं. 

4. वहीं, शनिवार को चंदन से बेलपत्र से शनि मंत्र लिखना चाहिए और उसे शनिदेव को चढ़ाना चाहिए. इसे करने से शनि देव प्रसन्न होकर आपको धन, यश, वैभव, विद्या मिलती है. 

5. इसके अलावा शनिवार के दिन आपको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. साथ ही दिया भी जलाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव खुश होते है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news