Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर हिमाचल प्रदेश में जांच हुई तेज, जगह-जगह की गई नाकाबंदी
Advertisement

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर हिमाचल प्रदेश में जांच हुई तेज, जगह-जगह की गई नाकाबंदी

Himachal Pradesh News: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह काफी समय से फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर अब हिमाचल प्रदेश में भी पंजाब से सटी सीमाओं पर नाकाबंदी की गई है. 

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर हिमाचल प्रदेश में जांच हुई तेज, जगह-जगह की गई नाकाबंदी

राकेश मल्ही/ऊना: पंजाब में 'वारिस ए पंजाब' के नए मुखी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस सख्त नजर आ रही है. राज्य की पुलिस फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह मुस्तैद है. ऐसे में शनिवार से शुरू हुई इस कार्रवाई का असर अब दूसरों राज्यों में दिखने लगा है. पंजाब से सटे राज्यों के पुलिस प्रशासन ने भी अपने क्षेत्रों में नाकाबंदी कर वाहनों की चैकिंग करना शुरू कर दिया है.

हिमाचल से सटी सभी सीमाओं पर की गई नाकाबंदी   
पंजाब से सटे हिमाचल प्रदेश में पुलिस प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. जी मीडिया ने ग्राउंड जीरो पर जाकर स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान देखा गया कि हिमाचल प्रदेश में पंजाब से सटी सीमाओं पर नाकेबंदी कर दी गई है. हिमाचल पुलिस ने आला अधिकारियों के निर्देश पर पंजाब से सटी सभी सीमाओं पर जांच तेज कर दी है. प्रदेश में प्रवेश करने वाले और प्रदेश से बाहर जाने वाले वाहनों और व्यक्तियों की बारीकी से जांच की जा रही है. इस जांच प्रक्रिया में किसी तरह की कोई कोताही भी नहीं बरती जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Amritpal Singh: कौन है फरार अमृतपाल सिंह, जिसे लेकर हिमाचल प्रदेश में भी अलर्ट 

पुलिस प्रशासन की जनता से अपील
वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य के ऊना जिले में भी पंजाब से जुड़ी सीमाओं पर पुलिस बल की अतिरिक्त संख्या में तैनाती की गई है. पुलिस किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है. प्रत्येक संदिग्ध पर पुलिस बारीकी से नजर बनाए हुए है. अमृतपाल सिंह से प्रभावित गुटों के कोई भी समर्थक या सदस्य किसी भी प्रकार से हिमाचल में प्रवेश ना कर सकें और प्रदेश में शांति व्यवस्था को भंग ना कर सकें इसके लिए हिमाचल पुलिस द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. पूरे प्रदेश में पुलिस को चाक-चौबंद कर दिया गया है. यही नहीं पुलिस ने लोगों से भी इस मामले में शांति व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाने से बचने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में लगने वाले नलवाड़ी मेले में कलाकारों को दिया गया 10 हजार रुपये का इनाम 

WATCH LIVE TV

Trending news