Mandi News: मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के तहत मंडी में निकाली गई कलश यात्रा, अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1925127

Mandi News: मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के तहत मंडी में निकाली गई कलश यात्रा, अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद

Mandi News in Hindi: हिमाचल की माटी को कर्तव्य पथ पर शहीद स्मारक के निर्माण से युवा पीढ़ी शहीदों के प्रति प्रेरित होगी. 

Mandi News: मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम के तहत मंडी में निकाली गई कलश यात्रा, अनुराग ठाकुर भी रहे मौजूद

Mandi News: नेहरू युवा केंद्र, युवा एवं खेल मंत्रालय और भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आज मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत मंडी कांगनीधार में अमृत कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें एसएसबी, डाक विभाग, नेहरू युवा केंद्र, उच्च अध्ययन संस्थान के कर्मियों और एनएसएस के छात्रों ने हिस्सा लिया. 

Dahi: दही के साथ नहीं खाने चाहिए ये चीज, वरना हो सकती है परेशानी!

अभियान के तहत घर-घर से एकत्रित की गई मिट्टी को एक कलश में एकत्र कर दिल्ली भेजा जाएगा. जिसे 30 और 31 अक्टूबर को अमृत वाटिका और अमृत महोत्सव स्मारक में समाहित किया जायेगा. इस मौके पर कार्यकम आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की. 

वहीं उनके साथ नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सहित विधायक भी मौजूद रहे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि देश के वीरों को नमन करने की मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में भी घर-घर जाकर मिट्टी को एकत्र किया गया है. 

जिसे दिल्ली के कर्तव्य पथ में होने वाले भव्य समारोह के लिए भेजा जाएगा. देश के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीरों को स्मरण करने और देश की एकता और विविधता के प्रतीक के लिए स्मारक स्थापित किया जायेगा. जिसमें देश के लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जा रही है. 

Hamirpur News: हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने BJP जिला कार्यालय का किया उद्घाटन

कार्यक्रम के दौरान चार शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 5 वें नंबर पर लाया है. वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर भी छत्तीसगढ़ सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया.  इसके साथ उन्होंने मंडी की सरदार पटेल यूनिवर्सिटी पर राज्य सरकार के सौतेले व्यवहार की भी निंदा की. 

Trending news