Jiah Khan suicide case: जिया खान आत्महत्या मामले में मुंबई की अदालत इस दिन सुनाएगी आखिरी फैसला
Advertisement

Jiah Khan suicide case: जिया खान आत्महत्या मामले में मुंबई की अदालत इस दिन सुनाएगी आखिरी फैसला

Jiah Khan suicide case: बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या मामले में मुंबई की अदालत कल सुनाएगी आखिरी फैसला!.

Jiah Khan suicide case: जिया खान आत्महत्या मामले में मुंबई की अदालत इस दिन सुनाएगी आखिरी फैसला

Jiah Khan suicide case: बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान ने 3 जून 2013 को अपने जुहू स्थित आवास में आत्महत्या कर ली थी.  इस मामले में पुलिस को अभिनेत्री के घर से 6 पन्नों का एक लेटर मिला था, जिसे कथित रूप से जिया खान द्वारा लिखा गया बताया गया. इस लेटर के आधार पर जिया खान (Jiah Khan) के तत्कालीन ब्वॉयफ्रेंड आदित्य पंचोली (Aaditya Pancholi) पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप दर्ज किया गया था.  वहीं, बीते 20 अप्रैल को सीबीआई के विशेष जज एएस सैयद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलें सुनने के बाद फैसला अगली सुनवाई तक के लिए सुरक्षित रख लिया था.  ऐसे में अब इस मामले में आखिरी सुनवाई कल यानी 28 अप्रैल को होगी, जिसमें सीबीआई अपना फैसला सुना सकती हैं. 

RR VS CSK Dream 11 Prediction: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में चेन्नई-राजस्थान आज होंगी आमने-सामने, जानें कैसी है पिच?

जानकारी के लिए बता दें, साल 2021 में जब सेशन कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर उसका अधिकार क्षेत्र नहीं है, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इसकी जांच की थी इसके बाद अभिनेत्री जिया खान के सुसाइड का मामला एक विशेष सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था. 

बता दें, जिया खान सुसाइड केस में मामले की प्रमुख गवाह एक्ट्रेस जिया की मां राबिया खान (Jiah Khan’s mother Rabiya Khan) है.  उन्होंने इल्जाम लगाया था कि जिया खान ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उनकी हत्या हुई है. मामले की नए सिरे से जांच होनी चाहिए. हालांकि, बाद में मुंबई हाई कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया. सीबीआई अदालत को दिए गए बयान में राबिया खान ने कहा कि सूरज जिया के साथ दुर्व्यवहार करता था. वहीं  राबिया ने अदालत से यह भी कहा कि न तो पुलिस और ना ही सीबीआई ने यह साबित करने के लिए कोई सबूत इकट्ठा किया है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या की थी. 

CSK VS RR LIVE Streaming: फ्री में कैसे देखें चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का लाइव मैच

वहीं, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, सूरज की ओर से वकील प्रशांत पाटील ने कहा, 'हमने गुरुवार यानी की बीते 20 अप्रैस को मामले में तथ्यों के साथ-साथ गुण-दोष पर अंतिम दलीलें पूरी कीं.  हमने सुप्रीम कोर्ट के कुछ ऐतिहासिक फैसलों पर भी भरोसा किया है.  फिलहाल सीबीआई के विशेष जज ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रखा है और कल अब इस मामले में अंतिम फैसला आने की उम्मीद है.

 

Trending news