नूरपुर पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कार्यरत प्रेम शर्मा हैं सुरीली आवाज के मालिक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1879986

नूरपुर पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कार्यरत प्रेम शर्मा हैं सुरीली आवाज के मालिक

Nurpur Latest News: नूरपुर पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कार्यरत प्रेम शर्मा काम के साथ-साथ सुरीली आवाज में गाना भी गाते हैं. बता दें, प्रेम शर्मा हिमाचल के सभी 12 जिलों की  भाषाएं जानते हैं. 

नूरपुर पुलिस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर कार्यरत प्रेम शर्मा हैं सुरीली आवाज के मालिक

Nurpur News: हिमाचल के जिला पुलिस नूरपुर में बतौर अन्वेषणा अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. गायक प्रेम शर्मा इस समय काफी चर्चाओं में है. जहां एक तरफ नूरपुर से नशे के सौदागरों को ढूंढ कर उनके मुकाम तक पहुंचा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अपनी मधुर आवाज से हमारी संस्कृति को सहेजने में भी प्रयासरत हैं. 

एक साधारण से परिवार से संबंध रखने वाले प्रेम शर्मा का जन्म विधानसभा ज्वाली के छोटे से गांव राजोल में हुआ. परिवार में पिता पैरालाइज्ड है तथा भाई बीएसएफ में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. प्रेम शर्मा के दो बच्चे हैं तथा उनकी पत्नी नूरपुर से ही विलोम करती हैं. 

Hamirpur News: केंद्र सरकार हिमाचल में आई आपदा को राष्ट्रीय आपदा करें घोषित- सीटू

प्रेम शर्मा हिमाचल के सभी 12 जिलों की भाषाएं जानते हैं तथा बोलते भी हैं और सभी भाषाओं में गीत भी गा सकते हैं. अब तक उठ देरणुआं, सोने रुपे चिड़िये, चीन देशे लगीयां लड़ाइयां जैसे 20-25 हिट गाने लिखकर गा चुके हैं. जिन्हें आप यूट्यूब चैनल सिंगर प्रेम शर्मा ऑफिशियल पर सर्च कर सकते हैं. 

प्रेम शर्मा ने बताया कि उन्हें गाने का शौक बचपन से ही था तथा वे स्कूल के समय से गाते आ रहे हैं. गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले प्रेम शर्मा ने बताया की पुलिस विभाग में 24 घंटे की ड्यूटी रहती है. मगर जब भी उन्हें थोड़ा सा समय मिलता है तो अपने शोक को भी पूरा करते हैं. 

उन्होंने बताया कि आधी रात को जब भी आंख खुलती है तो उठ कर या तो लिखने बैठ जाते हैं या फिर रियाज करते हैं. प्रेम शर्मा ने कहा कि वे हिमाचल के किन्नौर जैसे दुर्गम जिले के साथ सभी जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं तथा हिमाचली संस्कृति को गानों के माध्यम से बढ़ाने में प्रयासरत हैं.

Trending news