नारकंडा में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का आइस स्केटिंग रिंग, विधायक कुलदीप राठौर ने रखी आधारशिला
Advertisement

नारकंडा में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का आइस स्केटिंग रिंग, विधायक कुलदीप राठौर ने रखी आधारशिला

Shimla News in Hindi: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के नारकंडा में एक अत्याधुनिक आइस-स्केटिंग रिंक बनने जा रहा. जिसकी आधारशिला शनिवार को विधायक कुलदीप राठौर ने रखी

नारकंडा में बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का आइस स्केटिंग रिंग, विधायक कुलदीप राठौर ने रखी आधारशिला

Shimla News: साहसिक खेलों और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन स्थल नारकंडा में एक अत्याधुनिक आइस-स्केटिंग रिंक बनने जा रहा. जिसकी आधारशिला शुक्रवार को ठियोग के विधायक कुलदीप राठौर ने रखी. 

Kharmas 2023: आज से शुरू खरमास, अब एक महीने तक नहीं करें ये काम!

यह रिंक अंतरराष्ट्रीय मानकों पर तैयार किया जाएगा ताकि यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जा सके. इस रिंक पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा. रिंक को बनाने का जिम्मा मोहाली स्थित एक निजी कंसल्टेंसी फर्म को सौंपा है. 

जानकारी के अनुसार, कंपनी एक विस्तृत अनुमानित परियोजना लागत और रिंक का 3-डी मॉडल (पूरे रिंक का दृश्य) भी तैयार किया है और जल्द ही इसका कार्य शुरू किया जाएगा. इस रिंक को बनाने का वादा विधायक बनने से पहले कुलदीप राठौर ने किया था ओर अब इसका कार्य शुरू किया जा रहा है. 

Ankita Lokhande Photo: बिग बॉस 17 में अंकिता लोखंडे अपने स्टाइलिश लुक से जीत रहीं फैंस का दिल

विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि नारकंडा में आइस स्केटिंग रिंक बनाने की योजना पिछले 15 सालों से चली रही, लेकिन वन विभाग की अनुमति न मिलने के चलते यह काफी समय से लटका हुआ था. जैसे ही वे विधायक बने तो इस कार्य को प्राथमिकता पर लेते हुए सभी अनुमतियां ली गई और अब इसका निर्माण के लिए आज आधारशिला रखी गई है. 

उन्होंने कहा कि इस रिंग के बनने से यहां पर खासकर स्थानीय युवाओं को काफी फायदा होगा. नारकंडा में करीब 3 महीने तक यहां पर बर्फ रहती है. ऐसे में यहां पर आइस स्केटिंग शुरू होने से पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा. आइस स्केटिंग शुरू होने से रिंक अंतरराष्ट्रीय मानकों के मुताबिक बनाया गया है ताकि यहां पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं भी करवाई जा सके. अन्य दिनों में यहां पर रोलिंग स्केटिंग करवाई जाएगी ताकि पूरे साल यहां पर गतिविधयां होती रहे. 

Trending news