HRTC News: एचआरटीसी ने चिंतपूर्णी और ज्वालामुखी मंदिर के लिए शुरू की धार्मिक सर्किट बस सेवा
Advertisement

HRTC News: एचआरटीसी ने चिंतपूर्णी और ज्वालामुखी मंदिर के लिए शुरू की धार्मिक सर्किट बस सेवा

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की ओर से धार्मिक सर्किट बस सेवा शुरू की गई है जो धार्मिक सर्किट को एक-दूसरे के साथ जोड़ेगी.

 

HRTC News: एचआरटीसी ने चिंतपूर्णी और ज्वालामुखी मंदिर के लिए शुरू की धार्मिक सर्किट बस सेवा

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने आज से धार्मिक सर्किट बस सेवा का शुभारंभ कर दिया है. यह बस सेवा धर्मशाला से चिंतपूर्णी व ज्वालामुखी मंदिर तक चलेगी. शनिवार को सर्किट बस सेवा का शुभारंभ एचआरटीसी के एमडी रोहन ठाकुर व डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल ने हरी झंडी दिखाकर किया. 

पहले दिन 8 श्रद्धालुओं ने कराई बुकिंग 
इस धार्मिक सर्किट बस सेवा की शुरुआत के पहले दिन 8 श्रद्धालुओं ने अपनी बुकिंग करवाई. एचआरटीसी की पहली बस सुबह 8 बजे चली और करीब साढ़े 10 बजे चिंतपूर्णी पहुंची. इसके बाद 2 घंटे मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए रुकी. यहां यात्रियों ने मां के दर्शनों के लिए 220 रुपये का अतिरिक्त शुल्क दिया.

ये भी पढ़ें- IND VS NZ Match 2023 के लिए टिकटों की हो रही ब्लैक सेलिंग, CID ने पकड़ा आरोपी

इसी तरह की 100 और बसें चलाने का रखा गया प्रावधान 
एचआरटीसी के एमडी रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि इस बस सेवा की शुरुआत का मकसद धार्मिक सर्किट को एक-दूसरे के साथ जोड़कर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना है. उन्होंने कहा कि भले ही शुरुआती दौर में उतना रुझान देखने को ना मिले, लेकिन भविष्य में इसका लाभ जरूर मिलेगा, क्योंकि अभी इसका ज्यादा प्रचार-प्रसार नहीं हो पाया है, लेकिन भविष्य में इसका अच्छा प्रचार होगा और जनता को इसका पूरा लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि आगे 100 ऐसी बसें और चलाने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2023: धर्मशाला में आईपीएल की तर्ज पर बनाया जाएगा ट्रैफिक प्लान

गौरतलब है कि आज शारदीय नवरात्र का सांतवा दिन है. आज मां दुर्गा की सांतवी शक्ति मां कालरात्रि की पूजा की जाती है. हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में नवरात्रि के दौरान भारी मात्रा में भक्तों की भीड़ रहती है. ऐसे में अब यह बस सेवा शुरू होने से धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. इससे यहां के स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news