HRTC ने शुरू की खास बस सेवा, इस जगह के लिए महिलाओं को किराए पर मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1938047

HRTC ने शुरू की खास बस सेवा, इस जगह के लिए महिलाओं को किराए पर मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट

HRTC: हिमाचल प्रदेश में हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा एक खास सेवा शुरू की जा रही है. एचआरटीसी प्रदेश के धार्मिक स्थलों के लिए बस सेवा शुरू कर रहा है. आज सिरमौर के हरिपुरधार में माता भंगायणी मंदिर के लिए खास बस सुविधा शुरू की गई है. 

HRTC ने शुरू की खास बस सेवा, इस जगह के लिए महिलाओं को किराए पर मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) द्वारा धार्मिक स्थलों (Himachal Pradesh Religious Places) की यात्रा के लिए बस सेवा शुरू की गई है. आज सिरमौर के हरिपुरधार में माता भंगायणी मंदिर (Maa Bhangayni Mandir) के लिए डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री (Deputy CM Mukesh Agnihotri) ने शिमला आईएसबीटी (ISBT) से बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह बस शिमला से रोजाना सिरमौर के हरिपुरधार के माता भंगायणी मंदिर तक जाएगी और फिर अगले दिन शाम को वहां से वापस शिमला लौटेगी.

जानें कितना होगा बस का किराया 
हिमाचल पथ परिवहन निगम ने इस बस को भंगायणी के लिए दर्शन सेवा के तहत शुरू किया है. इस बस में यात्रा करने का एक तरफ का किराया 456 रुपये प्रति सीट तय किया गया है. यानी आने-जाने का किराया 912 रुपये होगा. वहीं, महिलाओं के लिए किराये में 50 फीसदी छूट दी जाएगी. यह बस रोजाना सुबह साढ़े 5 बजे शिमला के ढली से चलेगी, जो शाम करीब डेढ़ बजे माता भंगायणी पहुंचेगी. यात्री यहां एक दिन रुककर मां के दर्शन करेंगे और एक शाम यहीं रुकेंगे. अगले दिन यह बस दोपहर 3 बजे बार्ड गांव के लिए रवाना होगी. 

ये भी पढ़ें- Punjab के किसानों ने सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, एक बार फिर दी चेतावनी

इन धार्मिक स्थलों के लिए चलाई जाएंगी बसें
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि धार्मिक पर्यटन सर्किट बसों के चलने से प्रदेश और देश के श्रद्धालुओं को आस्था के मुताबिक धार्मिक स्थलों पर जाने की सुविधा भी मिलेगी. उन्होंने बताया कि बस सुबह साढ़े 5 बजे ढली से चलेगी और सोलन से होते हुए हरिपुरधार पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि hrtc द्वारा आज ये तीसरी बस सेवा शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि इसके बाद जल्द ही अमृतसर, अयोध्या, हरिद्वार, वृंदावन इत्यादि धार्मिक स्थलों के लिए भी हिमाचल से बसें चलाई जाएंगी. हिमाचल पथ परिवहन निगम दर्शन सेवा स्कीम के तहत प्रदेश और देशभर में 100 बसें चलाने की योजना बना रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news