HRTC: हिमाचल में सफर करना हुआ आसान, सिर्फ 520 रुपये में कर सकेंगे पांगी से कुल्लू तक ट्रैवल
Advertisement

HRTC: हिमाचल में सफर करना हुआ आसान, सिर्फ 520 रुपये में कर सकेंगे पांगी से कुल्लू तक ट्रैवल

HRTC Bus Service: पांगी घाटी के लोगों के लिए लंबे समय के इंतजार के बाद मंगलवार को किलाड़ से कुल्लू के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू हो गई है.

HRTC: हिमाचल में सफर करना हुआ आसान, सिर्फ 520 रुपये में कर सकेंगे पांगी से कुल्लू तक ट्रैवल

HRTC Bus Service: हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए आज अच्छी खबर सामने आई है. बता दें, पांगी घाटी के लोगों के लिए लंबे समय के इंतजार के बाद मंगलवार को किलाड़ से कुल्लू के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू हो गई है. बता दें, मंगलवार को बस किलाड़ से कुल्लू के लिए सुबह सात बजे रवाना हुई.  जबकि कुल्लू से किलाड़ के लिए एचआरटीसी की बस सुबह 5.30 पांच बजे निकली. ऐसे में इस बस के चलने से लोगों को काफी राहत होगी. 

Electricity Bill: हिमाचल में कल भी जमा कर सकते हैं बिजली के बिल, छुट्टी के बावजूद खुले रहेंगे कैश काउंटर

बता दें, जैसे ही लोगों को बस सेवा शुरू होने के बारे में पता चला, तो लोग तुरंत बस अड्डे पर पहुंचे.  बस सेवा शुरू होने से लोगों के काफी रुपये बचेंगे. बता दें, लोग कम किराया में किलाड़ से कुल्लू व कुल्लू से किलाड़ पहुंच सकेंगे. साथ ही बस में पांगी से कुल्लू के लिए किराया करीब 520 रुपये है.  जबकि टैक्सियों में किलाड़ से कुल्लू के लिए करीब 1,500 रुपये किराया लगता है. ऐसे में बस में सफर करने से लोगों के काफी पैसे बच जाएंगे.

जानकारी के अनुसार, बीती सर्दियों का मौसम शुरू होते ही बस सेवा बंद हो गई थी.  लोगों को केलंग, कुल्लू व मंडी पहुंचने के लिए टैक्सियों में सफर करना पड़ रहा था, जिससे लोगों के काफी रुपए खर्च हो रहे थें,  लोगों का कहना है कि जब भी एचआरटीसी की ओर से कुल्लू के लिए बस सेवा शुरू की जाती है तो इसका स्थानीय लोगों को काफी लाभ मिलता है. यही कारण है कि घाटी के लोग काफी समय से एचआरटीसी की बस सेवा के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. 

बता दें, पांगी घाटी के लोगों के लिए एचआरटीसी की ओर बस सेवा पहले ही शुरू करने की योजना थी, लेकिन भारी वर्षा व हिमपात के कारण बस सेवा शुरू नहीं हो पाई थी, लेकिन अब कुल्लू से किलाड़ के लिए बस सेवा को शुरू करवा दिया गया है.  अब लोगों को आने वाले दिनों में सफर करने के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

Watch Live

Trending news