Himachal Weather Update: हिमाचल के कई शहरों में हुई बर्फबारी, नए साल पर घूमने से पहले जाने मौसम का हाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1507868

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई शहरों में हुई बर्फबारी, नए साल पर घूमने से पहले जाने मौसम का हाल

Himachal Weather Update: नए साल से पहले हिमाचल के कई शहरों में बर्फबारी हुई है, जिसके बाद से सैलानियों में काफी खुशी देखी जा रही है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई शहरों में हुई बर्फबारी, नए साल पर घूमने से पहले जाने मौसम का हाल

Himachal Weather Update: नए साल का जश्न मनाने के लिए पूरी दुनिया इस वक्त तैयार हो चुकी है. हर कोई नए साल के लिए अपनी अपनी तैयारी कर रहा है. वहीं, देश के कई राज्यों में तापमान गिरने से ठंडक बढ़ गई है. बात अगर हिमाचल की करें, तो राज्य में बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटों में प्रदेश के कई शहरों में बर्फबारी हो सकती है. ऐसे में जहां लोग ठंड से परेशान हैं, तो वहीं सैलानियों में बर्फबारी को लेकर खुशी देखने को मिली. 

Happy New Year 2023: नए साल पर शिमला में 20 हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद, होटल हुए बुक

बता दें, नए साल के जश्न को मनाने के लिए देश-विदेश से हजारों सैलानी हिमाचल के कुल्लू और शिमला पहुंच रहे हैं. जिसके लिए पहले से ही अधिकतर होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है. वहीं अब बर्फबारी के चलते पर्यटक काफी ज्यादा खुश दिखाई दे रहे हैं. 

बता दें, राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों रोहतांग, शिंकुला, बारालाचा,धौलाधार, पांगी, भरमौर, तीसा, साचपाच और सिरमौर की चूड़धार में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. यहां गुरुवार को हिमपात हुआ है. वहीं शिमला शहर में दोपहर को बर्फबारी गिरते देख पर्यटक भी काफी खुश दिखें.

राज्य में शीतलहर चल रही है. रोहतांग सहित शिंकुला, बारालाचा, कुंजुम दर्रे में आधा फीट से अधिक बर्फबारी हई. कई शहरों में भीषण ठंड होने के बाद भी राज्य में 20 हजार से अधिक सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.  

Rishabh Pant Car Accident: आखिर क्या हैं कार के वो सेफ्टी फीचर्स, जिसने बचाई ऋषभ पंत की जान

नए साल से पहले हिमाचल प्रदेश की राजधानी और पहाड़ों की रानी शिमला में बर्फबारी होने से सैलानियों को तोहफा मिला है.  हालांकि, इनसब के बीच लोगों से यह अपील की जा रही है कि घूमने के साथ ही अपना और दूसरों का ध्यान रखें. साथ ही कोरोना से जुड़ी सभी नियमों का पालन करें.

Watch Live

Trending news