झमाझम बारिश के साथ हिमाचल में बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1601295

झमाझम बारिश के साथ हिमाचल में बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Himachal Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, सिरमौर, सोलन, मंडी और शिमला जिले के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि, आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है. 

झमाझम बारिश के साथ हिमाचल में बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Himachal Weather Update: देश के की हिस्सों में मौसम ने करवट ली है. कई राज्यों में तेज हवा और बारिश हुई. इस बीच हिमाचल में भी मौसम बदल गया. हिमाचल के शिमला में आज फिर से दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली और ओलावृष्टि व बारिश शुरू हो गई. बता दें,  अपर शिमला के छराबड़ा, कुफरी और फागू में भी हल्की बारिश हुई. जिसके बाद से दिन में ही अंधेरा सा छा गया. 

 Guava Benefits: सिर्फ ठंड में ही नहीं हर मौसम में अमरूद खाने के हैं फाएदे, सेहत रहेगी स्वस्थ

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, सिरमौर, सोलन, मंडी और शिमला जिले के कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि, आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है. वहीं राज्य में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया.

Amla Tea: वजन घटाने के लिए हर दिन पिए आंवला की चाय, जानें इसके गजब के फाएदे

वहीं, ओलावृष्टि और बारिश के बाद शिमला के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. बारिश से तो बागवानों ने राहत की सांस ली है, लेकिन स्टोन फ्रूट और कम ऊंचे क्षेत्रों के सेब बागवानों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं, क्योंकि प्रदेश में इन दिनों स्टोन फ्रूट और निचले क्षेत्रों में सेब की फ्लावरिंग चल रही है. ऐसे में ज्यादा बारिश  नुकसानदायक हो सकता है. 

न्यूनतम तापमान
मंगलवार को शिमला में न्यूनतम तापमान 8.7, भुंतर 6.5, सुंदरनगर 7.8, कल्पा 0.8, ऊना 10.2, नाहन 13.4 , केलांग माइनस 5.2, पालमपुर 8.5, सोलन 7.0, मनाली 4.0, कांगड़ा 10.4, धर्मशाला 9.4, मंडी 8.6, बिलासपुर 11.0, चंबा 8.6, डलहौजी 8.7, धौलाकुआं 11.2, जुब्बड़हट्टी 11.0, कुफरी 5.8, नारकंडा 4.3, हमीरपुर 9.1, कसौली 11.2, रिकांगपिओ 4.2, सेऊबाग 4.0, बरठीं 8.1, पांवटा साहिब 13.0, कुकुमसेरी माइनस 2.6,  और सराहन में 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Watch Live

Trending news