Himachal Weather: शिमला, मनाली और इन क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जन्नत सा लग रहा नजारा, जानें मौसम का हाल
Advertisement

Himachal Weather: शिमला, मनाली और इन क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जन्नत सा लग रहा नजारा, जानें मौसम का हाल

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से यहां सैलानियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. वहीं, कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां बरसात हो रही है. 

 

Himachal Weather: शिमला, मनाली और इन क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद जन्नत सा लग रहा नजारा, जानें मौसम का हाल

Himachal Pradesh Weather: पूरे उत्तर भारत में इन दिनों ठंड का प्रकोप जारी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है. इसके अलावा जिन क्षेत्रों में अभी तक स्नोफॉल नहीं हो रही थी वहां भी अब बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है. और तो और यहां के कुछ इलाको में बरसात भी शुरू हो चुकी है. 

इन क्षेत्रों में शुरू हुई स्नोफॉल
बता दें, हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर और शिमला जिले के ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है. किन्नौर के छितकुल, सांगला, कल्पा और शिमला जिला के नारकंडा सहित अन्य क्षेत्रों में फिलहाल हल्की बर्फबारी हो रही है. स्थानीय लोग भी काफी समय से यहां बर्फबारी होने का इंतजार कर रहे थे. ऐसे में अब उनके चेहरों पर भी मुस्कान आई है. 

ये भी देखें- Snowfall: बर्फबारी के बाद सोलंग वैली की खूबसूरती ने मोह लिया पर्यटकों मन, देखें वीडियो

स्थानीय लोगों का कहना है कि क्रिसमस के मौके पर बर्फबारी ना होने से यहां पर्यटकों की संख्या कम थी, जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा था. उन्होंने कहा कि अब बर्फबारी होने से यहां भी पयर्टकों का आना शुरू हो चुका है. इतना ही नहीं यहां पहुंच रहे पर्यटकों ने भी बर्फबारी देखकर अपनी खुशी जाहिर की. 

शुक्रवार को हुई सीजन की पहली बर्फबारी
वहीं, प्रदेश के निचले इलाकों में बारिश होनी शुरू हो चुकी है. यूं अचानक मौसम में बदलाव होने से तापमान में तेजी से गिरावट आई है. शुक्रवार को डलहौजी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई जबकि बृहस्पतिवार को धर्मशाला और चंबा में बरसात हुई. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: ताइक्वांडो की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने हासिल की जीत

सैलानी ले रहे बर्फबारी का मजा
इसके अलावा वेस्टर्न डिस्टरबेंस की दस्तक के साथ ही मनाली में भी मौसम सैलानियों पर मेहरबान हो गया है. बीते दिन से ही मनाली के खूबसूरत पर्यटक स्थल सोलंग वैली में भारी बर्फबारी हो रही है. ऐसे में यह खूबसूरत इलाका एक बार सैलानियों से सराबोर हो गया है. इस बार बड़ी तादाद में सैलानी नए साल का जश्न मनाने मनाली पहुंच रहे हैं और यहां बर्फ से जुड़ी तमाम साहसिक गतिविधियों का लुत्फ उठा रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news