Himachal Weather Update: हिमाचल के कई इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी, सफेद चादर से ढकीं पहाड़ियां
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1390055

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी, सफेद चादर से ढकीं पहाड़ियां

Himachal Weather Update: मंगलवार को हिमाचल के कई शहरों में बारिश और बर्फबारी हुई. खराब मौसम के दौरान स्थानीय लोगों और पर्यटकों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील भी की जा ही है.

Himachal Weather Update: हिमाचल के कई इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी, सफेद चादर से ढकीं पहाड़ियां

समीक्षा कुमारी/शिमला: अक्टूबर महीने के 10 दिन बीत चुके हैं. ऐसे में देश के कई राज्यों में मौसम में करवट ले ली है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आदि राज्यों में भारी बारिश हो रही है. वहीं मंगलवार को हिमाचल के भी कई शहरों में बारिश और बर्फबारी हुई. 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर सुहागिन महिलाएं अपने हाथों में लगाएं मेहंदी की ये खूबसूरत डिजाइन 

प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश हो रही है. वहीं, लाहौल स्पीति समेत धौलाधार की पहाड़ियों पर बर्फबारी भी हुई. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके साथ ही रोहतांग दर्रे पर भी ताजा बर्फबारी हुई. इस बीच प्रशासन ने दर्रे पर हो रही बर्फबारी को देखते को पर्यटकों को दर्रे की और न जाने की अपील की है. 

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का बर्थडे आज, जानें क्या है 80 के उम्र में फिटनेस का राज

बता दें, रोहतांग दर्रे पर अब तक 2 से 3 इंच तक ताजा बर्फबारी हो चुकी है.  जिसके चलते प्रशासन ने खराब मौसम के दौरान स्थानीय लोगों और पर्यटकों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील की है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 2 दिनों तक खराब मौसम रहने की सम्भावना जताई है.  

Shehnaaz Gill ने कांजीवरम साड़ी पहन ढाया कहर, फैंस नहीं हटा पा रहे नजरें

मौसम के करवट लेने से यह तो साफ हो गया है कि हिमाचल में सर्दियों ने दस्तक दे दी है. भारी बारिश और बर्फबारी से पहाड़ सफेद चादर से ढक गए हैं. वहीं ठंडी हवाओं का भी दौर शुरू हो गया है. बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में शीतरलहर बढ़ा दी है. ठंड मौसम की पहली बर्फबारी ने ही ठिठुरन बढ़ा दी है. दीपावली से पहले ही लोग भयकंर ठंड का एहसास कर रहे है.  

Watch Live

Trending news