Himachal: हिमाचल में जारी है बारिश का कहर, कहीं बह गई गाड़ियां, तो कहीं घर हुए क्षतिग्रस्त
Advertisement

Himachal: हिमाचल में जारी है बारिश का कहर, कहीं बह गई गाड़ियां, तो कहीं घर हुए क्षतिग्रस्त

Himachal Weather: मौसम विभाग केंद्र शिमला के अनुसार, शुक्रवार सुबह तक राज्य में 87 सड़कें पूरी तरह से ठप थीं. साथ ही 38 बिजली ट्रांसफार्मर और तीन पेयजल परियोजनाएं भी प्रभावित हुई.

Himachal: हिमाचल में जारी है बारिश का कहर, कहीं बह गई गाड़ियां, तो कहीं घर हुए क्षतिग्रस्त

Himachal: हिमाचल प्रदेश में मानसून ने कोहराम मचा रखा है.  भारी बारिश ने लोगों को जीना मुश्किल कर दिया है. ऐसे में प्रदेश के चंबा जिले में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं. जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. जिसके कारण सड़कों पर मलबा जम गया है. कई मकानों को नुकसान हुए हैं. भारी बारिश ने प्रदेश के की जिलों में तबाही मचा रखी है. 

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के पावन पर्व पर देखिए कृष्ण कन्हैया लाल की ये खूबसूरत फोटो

जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गई हैं. वहीं 20 से ज्यादा मकानों को नुकसान पहुंचा है. हालांकि जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है और राहत कार्य शुरू किया गया है. इसके साथ ही एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने कहा कि बारिश से हुए नुकसान को लेकर आकलन किया जा रहा है. 

वहीं, मौसम विभाग केंद्र शिमला के अनुसार, शुक्रवार सुबह तक राज्य में 87 सड़कें पूरी तरह से ठप थीं. साथ ही 38 बिजली ट्रांसफार्मर और तीन पेयजल परियोजनाएं भी प्रभावित हुई. तेज बहाव के कारण पिकअप गाड़ी पानी के बहाव में बहने के बाद 200 मीटर आगे जाकर नाले के किनारे रूकी. दहशत के कारण लोगों को रात के 2 बजे के करीब अपने घरों से भागकर जान बचानी पड़ी. 

इसके साथ ही रामपुर में बारिश से एनएच-5 धंस गया है. कई रास्ते भी बारिश के कारण बंद हो गए हैं. बता दें, विभाग के अनुसार, अगले 4 दिनों तक जिले में ऐसे ही बारिश को दौर जारी रहेगा. कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, हमीरपुर, सोलन में भारी बारिश की संभावना है.  

ये है तापमान
शिमला में न्यूनतम तापमान 17.3, सुंदरगनर 22.7, पालमपुर 20.0, सोलन 20.4, मनाली 16.2, कांगड़ा 23.6 , मंडी 23.5, बिलासपुर 25.0, हमीरपुर 23.4, चंबा 20.8, डलहौजी 16.4, पांवटा साहिब 26.0, भुंतर 22.1, कल्पा 12.6, धर्मशाला 19.4, ऊना 24.6, नाहन 23.1, केलांग 11.1 और रिकांगपिओ में 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Watch Live

Trending news