Flood: हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, टूटे पुल, सैकड़ों रास्ते बंद, अलर्ट जारी
Advertisement

Flood: हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, टूटे पुल, सैकड़ों रास्ते बंद, अलर्ट जारी

Himachal Weather Alert: हिमाचल में मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो गए हैं. जिसके कारण 147 सड़कें ठप हैं. करीब 475 बिजली ट्रांसफार्मर और 50 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हैं. कई शहरों को जोड़ने वाली तमाम सड़कें बारिश के कारण ठप हैं. 

Flood: हिमाचल में बारिश ने मचाई तबाही, टूटे पुल, सैकड़ों रास्ते बंद, अलर्ट जारी

Himachal Weather Alert: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा रखी है. हर तरफ पानी ही पानी देखने को मिल रहा है. नदियां उफान पर हैं.  आलम ये है लोगों के घरों में भी नदी-नालों का पानी घुस गया है.  मंगलवार को मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश को लेकर 2 दिन का अलर्ट भी जारी किया था. ऐसे में बीती रात से ही कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की नई मूवी 'Haddi' का पोस्टर रिलीज, लड़की के अवतार में आए नजर

मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण जगह-जगह भूस्खलन हो गए हैं. जिसके कारण 147 सड़कें ठप हैं. करीब 475 बिजली ट्रांसफार्मर और 50 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हैं. कई शहरों को जोड़ने वाली तमाम सड़कें बारिश के कारण ठप हैं. मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार के लिए प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि 25 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रशासन भी हर किसी से नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं. विभाग के अनुसार, 30 अगस्त तक मौसम खराब रहने वाला है. 

Jhalak Dikhla Ja 10: पॉपुलर शो 'झलक दिखला जा' में नजर आएंगी रुबीना दिलैक, डांस का वीडियो किया शेयर

रोहतांग दर्रा के साथ जनजातीय जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ के ओले गिरे हैं. जिसके कारण तापमान में भी अचानक से गिरावट आ गई है. ऊचाई वाले इलाकों में बारिश और ओले गिरने ने ठंडक बढ़ गई है. 

11 मीटर लंबा पुल बारिश में बह गया 
वहीं, चंबा जिले में सलूणी, चुराह उपमंडल में बारिश से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. जलस्तर बढ़ने से हिमगिरी सड़क पर मढ़ी नाला पर बना पुल बह गया है. जिसके कारण उसपर से जाने वाले वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है.  इसके साथ ही हिमगिरी क्षेत्र का संपर्क भी सलूनी से कट गया है.  बारिश के कारण पुल बह जाने से मार्ग पर गहरी खाई बन गई है.  जहां से पैदल आवाजाही करना भी अब मुश्किल है. इसबात की पुष्टि लोक निर्माण विभाग सलूनी उपमंडल के अधिशासी अभियंता दीपक महाजन ने की है.

Watch Live

Trending news