हिमाचल के कई जिलों में बारिश ने मचाई आफत, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1276556

हिमाचल के कई जिलों में बारिश ने मचाई आफत, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि बारिश के मद्देनजर जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. खासकर नदी नालों के किनारे रहने वाले लोगों को यहां से हटाने को कहा गया है. ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो सके.  

हिमाचल के कई जिलों में बारिश ने मचाई आफत, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

देवेंद्र वर्मा/नाहन: देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. तमाम राज्यों में बारिश का लगातार कहर जारी है. वहीं, हिमाचल के सिरमौर जिला के कई इलाकों में बारिश का क्रम लगातार जारी है. भारी बारिश के बाद नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है.  ऐसे में गिरि नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद आज यानी सुबह गिरि जटोन डैम के गेट नंबर 4 को खोल दिया गया है. साथ ही नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.  

विश्वविख्यात शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में 29 जुलाई से होगी सावन मेले की शुरुआत, दुल्हन की तरह सजा मंदिर

मीडिया से बात करते हुए डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि बारिश के मद्देनजर जिला के सभी उपमंडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. खासकर नदी नालों के किनारे रहने वाले लोगों को यहां से हटाने को कहा गया है. ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो सके.  

Tejaswi Prakash की खूबसूरती देख आप भी बोल पड़ेंगे वाह! देखें फोटो

डीसी ने यह भी बताया कि भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में लोक निर्माण विभाग को पहले से ही मशीनरी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं और लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि भारी बारिश के अलर्ट के बीच संभव हो तो यात्रा पर ना जाएं क्योंकि जिला में जगह-जगह पर भूस्खलन का खतरा बना रहता है. साथ ही पहाड़ों पर सड़क दुर्घटनाएं भी काफी ज्यादा हो रही हैं. 

Urfi Javed ने रस्सी से बनी ब्रा पहन किया डांस, वीडियो देख आप रहे जाएंगे दंग

गौरतलब हो कि मौसम विभाग द्वारा 28 व 29 जुलाई को भारी बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में सिरमौर जिला में प्रशासन ने किसी भी प्रकार की मदद के लिए 1077 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. ताकि किसी भी आपदा के समय लोग इस नंबर पर कॉल करके मदद प्राप्त कर सकें.

Watch Live

 

Trending news