हिमाचल चुनाव में कांग्रेस से CM पद के चेहरे को लेकर अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कही ये बात
Advertisement

हिमाचल चुनाव में कांग्रेस से CM पद के चेहरे को लेकर अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कही ये बात

Himachal Vidhansabha Election 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस से सीएम फेस को लेकर हर किसी के मन में सवाल है. ऐसे में इस पर अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

हिमाचल चुनाव में कांग्रेस से CM पद के चेहरे को लेकर अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कही ये बात

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस नेता मुख्यमंत्री पद की लॉबिंग में जुट गए और दिल्ली की दौड़ लगा रहे है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का नाम भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल है. उनके समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की वकालत कर रहे है. बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को वोटिंग हुई. वहीं, 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही नतीजे आएंगे. इस बीच मुख्यमंत्री के चेहरे पर हर किसी की निगाहें टिकीं हुई है. 

अब कुल्लू और धर्मशाला के लोग भी उठा सकेंगे हवाई यात्रा का लुत्फ, यहां जानें पूरी डिटेल

ऐसे में हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि स्व. वीरभद्र सिंह ने 60 साल तक देश-प्रदेश की सेवा की है. उनके जैसे नेता न तो कभी हुए थे और न ही भविष्य में होंगे. उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के काम धरातल पर नजर आते हैं. यही वजह है कि हिमाचल प्रदेश की जनता भावनात्मक तौर पर वीरभद्र सिंह के साथ जुड़ी है. 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोग यह चाहते हैं कि वीरभद्र सिंह के जाने के बाद यह अध्याय समाप्त न हो जाए, इसलिए लोग इस परिवार के साथ मिलकर आगे चलना चाहते हैं. प्रतिभा सिंह ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए किसका चेहरा होगा, यह तो फैसला आलाकमान को लेना है. विधायक दल अपना नेता चुनता है और इस पर आलाकमान की मोहर के बाद ही यह फाइनल होता है. 

शहनाज गिल ने विक्की कौशल के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो, फैंस ने कह दी ये बात

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अपार समर्थन मिल रहा है. राहुल गांधी पूरा दिन पैदल चलकर लोगों के साथ मुलाकात करते हैं. बात चाहे छोटे बच्चों की हो, नौजवान की हो या बुजुर्गों की. हर कोई राहुल गांधी की एक झलक पाना चाहता है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी बच्चों-बूढ़ों को अपने पास बुला कर बात करते हैं. 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक देशभर में शासन किया, लेकिन कभी गांधी परिवार की तरफ से लोगों में नफरत फैलाने का काम नहीं किया गया. मौजूदा भाजपा सरकार देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है और राहुल गांधी इसी नफरत को खत्म करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में डटे हुए हैं.

आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस पार्टी के सभी नेता लगातार दिल्ली दौड़ दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं. इस पर प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा का इस मुद्दे को लेकर बयानबाजी करना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को नए अध्यक्ष मिले हैं. ऐसे में सभी नेता उनसे मुलाकात करने जा रहे हैं. इसमें मुख्यमंत्री की दौड़ जैसा कुछ भी नहीं है. नेता विधानसभा चुनाव से फ्री होने के बाद मुलाकात के लिए शिष्टाचार भेंट के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Watch Live

 

Trending news