Shimla: हिमाचल पर्यटन निगम ने बढ़ाया लिफ्ट का किराया, घूमने से पहले जान लें किराया
Advertisement

Shimla: हिमाचल पर्यटन निगम ने बढ़ाया लिफ्ट का किराया, घूमने से पहले जान लें किराया

Himachal Tourism: हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास निगम कि शिमला में बनी लिफ्ट का किराया दोगुना कर दिया है. शिमला घूमने से पहले जान लें सब कुछ. 

Shimla: हिमाचल पर्यटन निगम ने बढ़ाया लिफ्ट का किराया, घूमने से पहले जान लें किराया

Himachal Tourism: हिमाचल प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन वाली सरकार ने आम जनता को करारा झटका दिया है. हिमाचल पर्यटन विकास निगम कि शिमला में बनी लिफ्ट का किराया दोगुना हो गया है. लिफ्ट में आवाजाही के लिए अब लोगों को 20 रुपए चुकाने होंगे. इसके अलावा लगेज के लिए भी अतिरिक्त 20 रुपए किराया तय किया गया है.

 GT vs MI Qualifier 2: बारिश के कारण अगर रद्द हुआ गुजरात-मुंबई का मैच, तो कौन खेलेगा फाइनल? जानें

हिमाचल पर्यटन विकास निगम ने वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली 30 फ़ीसदी छूट को भी पूरी तरह खत्म कर दिया है. अब सभी को लिफ्ट में आवाजाही के लिए 20 रुपए चुकाने होंगे.

वीरवार तक लिफ्ट में आवाजाही का किराया 10 रुपए प्रति व्यक्ति था, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को लिफ्ट में आवाजाही के लिए 7 रुपए चुकाने होते थे. पर्यटन सीजन के दौरान अचानक इस किराए में बढ़ोतरी की वजह से आम जनता को करारा झटका लगा है. हालांकि पर्यटकों पर इसका ज्यादा प्रभाव तो नहीं पड़ता, लेकिन रोजाना आवाजाही करने वाले लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ गया है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि, 28 मई तक वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर

इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली छूट को भी खत्म किए जाने से नाराज नजर आ रहे हैं. लिफ्ट में रोजाना आवाजाही करने वाले लोगों को अब हर महीने 300 रुपए अतिरिक्त चुकाने होंगे. शिमला लिफ्ट के इंचार्ज गुरुदेव ठाकुर ने बताया कि सरकार के आदेशों पर किराया बढ़ाया गया है. यह किराया साल 2020 में बढ़ाया जाना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे टाल दिया गया. अब सरकार के आदेशों पर किराया 20 रुपए कर दिया गया है.

Trending news