हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने जारी किया पैट और लीट का शेड्यूल, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1639434

हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने जारी किया पैट और लीट का शेड्यूल, जानें पूरी डिटेल

हिमाचल प्रदेश बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट-2023) के लिए अभ्यर्थी चार अप्रैल से दो मई और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट-2023) के लिए पांच अप्रैल से छह मई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.  इसके लिए हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने शेड्यूल जारी कर दिया है.  बता दें, मई

हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने जारी किया पैट और लीट का शेड्यूल, जानें पूरी डिटेल
धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट-2023) के लिए अभ्यर्थी चार अप्रैल से दो मई और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (लीट-2023) के लिए पांच अप्रैल से छह मई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.  इसके लिए हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने शेड्यूल जारी कर दिया है.  बता दें, मई माह में होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा.
 
मीडिया रिपोर्टस के हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव आरके शर्मा ने बताया कि तकनीकी बोर्ड बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) 21 मई को सुबह 10 से एक बजे और लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट 28 मई को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक होगी.  पैट-2023 में भाग लेने के लिए ऑनलाइन माध्यम से चार अप्रैल से दो मई तक, जबकि लीट के लिए पांच अप्रैल से छह मई तक फार्म भरे जाएंगे.
 
उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी किया जा सकेगा.  आवेदन के दौरान सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 650, जबकि एससी/एसटी और ओबीसी के अभ्यर्थियों को 400 रुपये प्रवेश शुल्क देना होंगा. इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म भरने के लिए अपना स्केनड फोटो और साइन तैयार रखें. 
 
उन्होंने आगे कहा कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए राज्य के विभिन्न सरकारी बहुतकनीकी संस्थानों और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सुविधा सेंटर बनाए गए हैं. अभ्यर्थी इन केंद्रों पर जाकर भी ऑनलाइन माध्यम से फार्म भर सकते हैं.  बता दें, प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए छात्र या अभिभावक बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं. 

Watch Live

Trending news