सैलरी नहीं मिलने से HRTC में काम कर रहे ड्राइवर और कर्मचारियों में नाराजगी, सरकार से की अपील
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1738659

सैलरी नहीं मिलने से HRTC में काम कर रहे ड्राइवर और कर्मचारियों में नाराजगी, सरकार से की अपील

HRTC: हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत बस चालक, परिचालक व कर्मचारियों को अभीतक वेतन ना मिलने से खफा दिखे कर्मचारी. एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों ने सरकार से जल्द वेतन देने की अपील करी.  

सैलरी नहीं मिलने से HRTC में काम कर रहे ड्राइवर और कर्मचारियों में नाराजगी, सरकार से की अपील

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम में कार्यरत बस चालक, परिचालक व कर्मचारियों को अभीतक वेतन ना मिलने से कर्मचारी नाराज दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा एचआरटीसी कर्मचारियों को हर माह 7 तारीख से पहले वेतन दिए जाने के आश्वासन के बावजूद अभीतक कर्मचारियों के खाते में वेतन नहीं आया है जिससे एचआरटीसी कर्मचारी को अपने परिवार का भरण पोषण करने की चिंता सताने लगी है.

Cyclone: गुजरात में बिपरजॉय के चलते हिमाचल में बारिश-आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट

वहीं बात करें, बिलासपुर की तो एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा तय समय पर वेतन ना दिए जाने पर रोष प्रकट करते हुए साल 2016 से अब तक एरियर की क़िस्त भी उनके खातों में ना आने की बात कही है. वही एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के जिलाध्यक्ष सुखदेव व यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता राजिंदर ठाकुर ने कहा कि कोविड के दौरान ही एचआरटीसी कर्मचारियों को समय पर वेतन ना मिलने से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर एचआरटीसी कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख से पहले उनका वेतन खाते में आने का आश्वासन दिया गया था. 

बावजूद इसके इस अभी तक उन्हें वेतन नहीं दिया गया है. वहीं एचआरटीसी बस ड्राइवर्स का कहना है कि तय समय पर वेतन ना मिलने से जहां उन्हें अपने परिवार को पालने की चिंता सता रही है तो साथ लोन की क़िस्त देने, बच्चों की स्कूल फीस जमा करवाने जैसी दिक्कतें भी सामने आ खड़ी है. 

ऐसे में एचआरटीसी बस ड्राइवर यूनियन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु व उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से अन्य विभागों के कर्मचारियों की तरह ही एचआरटीसी कर्मचारियों को वादे अनुसार हर माह की 07 तारीख से पहले वेतन दिए जाने की अपील की है ताकि देरी से वेतन देने के चलते जो समस्या उनके समक्ष आ रही है आगे भविष्य में उसका सामना ना करना पड़े.

Trending news